close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Do Mobile ने लॉन्च किए तमाम खूबियों वाले फीचर फोन, जानें कीमत और खासियत

Do Mobile फोन की एक खासियत ये है कि ये कई भाषाओं को सपोर्ट करते हैं. आप इन फोन में 22 भाषाओं में चैटिंग कर सकते हैं. 

Do Mobile ने लॉन्च किए तमाम खूबियों वाले फीचर फोन, जानें कीमत और खासियत
Do Mobile में ब्लूटूथ, जीपीआरएस भी है, जिससे आसानी से इंटरनेट का इस्तेमाल भी कर सकते हैं.

नई दिल्ली : डू मोबाइल (Do Mobile) ने दो नए फीचर फोन लॉन्च किए हैं. एम31 और एम3 नाम से फीचर फोन के नए हैंडसेट को कंपनी ने कई नई खूबियों के साथ पेश किया है. खासबात ये है कि ये फोन कई भाषाओं को सपोर्ट करते हैं और इनमें रियर कैमरा, कॉल रिकॉर्डिंग तथा एलईटी टॉर्च की सुविधा भी दी गई. 

ये सही है कि आज मोबाइल फोन हमारे जीवन का एक जरूरी हिस्सा बनता जा रहा है. मोबाइल फोन निर्माता नई-नई खूबियों से लैस स्मार्टफोन बाजार में उतार रहे हैं, लेकिन हमारे देश में अभी भी एक ऐसा वर्ग है, जिसकी पहुंच में स्मार्टफोन तो दूर फीचर फोन भी नहीं है. चीन की मोबाइल फोन निर्माता कंपनी डू मोबाइल ने ऐसे ही लोगों को ध्यान में रखते हुए दो फीचर फोन लॉन्च किए हैं. 

फोन के फीचर्स तथा अन्य खासियतों की बात करें तो दोनों ही फोन में 1.8 इंच का ब्राईट डिस्प्ले और रियर कैमरा दिया गया है. 

दोनों ही फोन में ऑटो कॉल रिकॉर्डिंग की सुविधा दी गई है. इसमें ब्लूटूथ, जीपीआरएस भी है. फोन में आसानी से इंटरनेट का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. फोन में आप मल्टीमीडिया के अच्छे अनुभव के साथ मनोजरंजन का भी आनंद ले सकते हैं. 

बैटरी की बात करें तो एम31 में 800एमएएच की बैटरी दी गई है, जबकि एम3 में 1000एमएएच क्षमता वाली बैटरी है. इसकी मैमोरी को 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है.

क्या है कीमत
इन फीचर फोन की कीमत की बात करें तो डू मोबाइल ने एम31 की कीमत महज 769 रुपये और एम3 की कीमत 799 रुपये रखी है. इन फोन की एक और खासियत ये है कि ये कई भाषाओं को सपोर्ट करते हैं. आप इन फोन में 22 भाषाओं में चैटिंग कर सकते हैं. डू मोबाइल कंपनी के सेल्स हेड संदीप मेहरा ने बताया कि उनका मकसद देश के हर आदमी की पहुंच मोबाइल तक बनानी है, इसलिए वे किफायती और टिकाऊ फोन पेश कर रहे हैं.