खुशखबरी! Air Ticket कैंसिल करने पर अब नहीं होगा नुकसान, मिलेगा पूरा पैसा वापस; यहां करें क्लेम
Advertisement
trendingNow1946319

खुशखबरी! Air Ticket कैंसिल करने पर अब नहीं होगा नुकसान, मिलेगा पूरा पैसा वापस; यहां करें क्लेम

इज माई ट्रिप (EaseMyTrip) की नई रिफंड पॉलिसी लॉन्च के तहत अब मेडिकल कारणों की वजह से टिकट कैंसिल करने पर पूरा पैसा वापस मिलेगा. जानिए इस पॉलिसी के नियम और शर्तें.

EaseMyTrip Offers

नई दिल्ली: अगर आपने भी कहीं जाने के लिए टिकट बुक किया है और अब जाने का प्लान कैंसिल हो गया तो आपको टिकट में लगे पैसे के नुकसान के लिए घबराने की जरूरत नहीं है. इज माई ट्रिप (EaseMyTrip) ने अपने कस्टमर्स के लिए नई पॉलिसी का ऐलान किया है. कंपनी ने रिफंड पॉलिसी लॉन्च (Refund Policy) की है जिसमें मेडिकल इमरजेंसी के कारण अगर कोई ट्रिप कैंसल (EaseMyTrip Offers) करता है तो उसका पूरा पैसा वापस किया जाएगा.

  1. Air Ticket कैंसल करने पर अब नहीं होगा नुकसान
  2. मिलेगा पूरा पैसा वापस
  3. कोई ग्राहक टिकट कैंसल कराते हैं तो एजेंसी पूरा पैसा लौटाएगी

एयर टिकट के पैसे होंगे वापस 

गौरतलब है कि इस पॉलिसी के तहत कस्टमर्स को एयर टिकट का भी पूरा पैसा वापस मिलेगा. इसके अलावा अगर एयरलाइंस अगर कोई डिडक्शन करती है तो वो भी EaseMyTrip वापस करेगी. आपको बता दें कि इस इंडस्ट्री में अपनी तरह की ये पहली पॉलिसी है.

ये भी पढ़ें- ग्राहकों के लिए फास्टैग की नई सुविधा, अब बिना कार्ड और कैश के भरवाएं पेट्रोल

नहीं खोएगा आपका पैसा 

EaseMyTrip के ने कहा कि कोविड-19 के कारण ट्रैवल को लेकर लोगों में स्योरिटी नहीं रहती है ऐसे में ग्राहकों की सुविधा और प्रॉफिट को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने ये पहल किया है. कंपनी को लगता है कि इस तरह की पॉलिसी से कस्टमर्स का विश्वास बढ़ेगा क्योंकि इससे उन्हें अपना पैसा खोने का डर नहीं होगा. अगर वह किसी भी मेडिकल इमरजेंसी के कारण ट्रिप कैंसल करते हैं तो उनका पैसा सुरक्षित रहेगा. पॉलिसी के तहत एयरलाइन, ट्रैवल और टूरिज्म इंडस्ट्री को भी बूस्ट मिलेगा क्योंकि कोविड-19 ने सबसे ज्यादा नुकसान इसी इंडस्ट्री को पहुंचाया है.

ये भी पढ़ें- 'जाम' टकराना हुआ महंगा, सभी तरह की शराब के दाम 20 फीसदी बढ़े, जानें नई कीमत

ग्राहकों के विश्वास के लिए की गई पहल 

EastMyTrip के को-फाउंडर रिकंत पित्ती के अनुसार, कंपनी ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए ये स्कीम लेकर आया है. ऐसे समय में इससे ग्राहक अपने हिसाब से फैसला ले सकते हैं. उन्होंने कहा कि ट्रैवल की डिमांड इस समय सबसे अधिक है और वह बुकिंग रिफंड और कैंसिलेशन को लेकर परेशान है. कंपनी का यह ऑफर कस्टमर में ट्रैवल विश्वास को बढ़ाने के लिए शुरू किया गया है.

ये भी पढ़ें- किसानों के खाते में अब आएंगे 7000 रुपये, 31 जुलाई तक करा लें रजिस्ट्रेशन, ये रहा प्रोसेस

क्लेम की ये है प्रक्रिया 

अगर आप घरेलू विमान की बुकिंग कंपनी की वेबसाइट पर कर सकते हैं तो वहीं इस पॉलिसी का चुनाव भी कर सकते हैं. इसके लिए जब आपको क्लेम लेना हो तो आप डॉक्टर की दवाई का पर्चा अपलोड करें. ये ऑफर सभी यूजर्स को मिलेगा. EastMyTrip ये ऑफर घरेलू फ्लाइट बुकिंग पर मिलेगा. फ्लाइट की टिकट बुक करने पर ईमेल पर फ्लाइट कैंसल करने की कवरेज पॉलिसी मेल पर आ जाएगी.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

LIVE TV

Trending news