20 हजार से भी कम कीमत में खरीद पाएंगे टू व्हीलर, पर्यावरण बचाने में भी होंगे सहायक
Advertisement

20 हजार से भी कम कीमत में खरीद पाएंगे टू व्हीलर, पर्यावरण बचाने में भी होंगे सहायक

हाल-फिलहाल में अगर आप दो पहिया वाहन (2 Wheeler) खरीदने का मन बना रहे हैं तो थोड़ा इंतजार कर लीजिए. अप्रैल में देश का सबसे सस्ता e-Scooter डीटल ईजी प्लस (Detel Easy Plus) लॉन्च होने जा रहा है. ये आपके पैसे तो बचाएगा ही, पर्यावरण को बचाने में भी सहायक होगा.

अप्रैल में सबसे सस्ते टू व्हीलर की लॉन्चिंग

दिल्ली: Detel कंपनी की पहचान पूरी दुनिया में सस्ते उत्पाद की लॉन्चिंग के लिए है. अब कंपनी कुछ ऐसा करने जा रही है कि Detel कंपनी का नाम ऑटोमोबाइल सेक्टर में भी खूब वाहावाही बटोरेगा. खबर है कि Detel कंपनी सबसे सस्ता e-Scooter लॉन्च करने जा रही है. कंपनी का दावा है कि इससे सस्ता स्कूटर पूरी दुनिया के किसी भी देश में अभी तक नहीं है.

  1. अप्रैल में लॉन्च होगा डेटेल ईजी प्लस
  2. 20 हजार रुपये से भी कम होगी कीमत
  3. 25 किलोमीटर तक होगी टॉप स्पीड

डीटल ईजी प्लस के फीचर्स

घरेलू स्टार्ट-अप कंपनी Detel का दावा है कि  Easy Plus दुनिया का सबसे सस्ता ई स्कूटर होगा.  कंपनी अपने इस सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर डीटल ईजी प्लस को अप्रैल 2021 तक लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. ब्रांड 'डीटल डिकार्बोनिज इंडिया' पहल के तहत इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश किया जा रहा है.  फीचर्स की बात करें तो Detel Easy Plus इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सिंगल चार्ज पर 60 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकेगा और इसमें 20Ah की बैटरी होगी. कंपनी का दावा है कि Detel Easy Plus सबसे सस्ता होगा और जिस कीमत में यह आ रहा है वह भारतीय सड़कों के लिए सबसे किफायती होगा.  Detel Easy Plus के पीले (Yellow), लाल (Red) और रॉयल ब्लू कलर में लॉन्च होने की उम्मीद है.

कीमत और दूसरी खासियत

कंपनी ने पिछले साल इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर डेटेल ईजी पेश किया था. इसकी कीमत GST सहित कुल 19,999 रुपये रखी गई है. कंपनी का दावा है कि इसे कम खर्चे में चलाया जा सकेगा. दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहन की टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा तय की गई है. 7 से 8 घंटे में फुल चार्जिंग का दावा भी किया जा रहा है. कंपनी का दावा है कि फुल चार्जिंग के बाद 60 किलोमीटर तक की दूरी इससे तय की जा सकती है.

पर्यावरण बचाने की मुहिम

डीटल फाउंडेशन की संस्थापक गीतिका भाटिया का कहना है कि Detel इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री के साथ-साथ पर्यावरण बचाने की मुहिम भी शुरू की जाएगी. इस पहल के तहत ग्राहकों को एक व्यक्तिगत प्रमाण पत्र के साथ सराहना का एक टोकन दिया जाएगा. खास बात यह होगी कि इस प्रमाणपत्र में उस ग्राहक के नाम पर लगाए गए पेड़ का जियोटैग भी होगा, जो उन्हें वर्चुअली पेड़ के स्थान तक ले जाने में मदद  करेगा.

ये भी पढ़ें: LPG Cylinder Price Hike: महंगाई पर भड़की कांग्रेस, गैस सिलेंडर लेकर मीडिया के बीच पहुंचीं कांग्रेस प्रवक्ता

डीटल पहले भी पेश कर चुकी है सस्ते प्रॉडक्ट

डीटल कंपनी ने पिछले साल 1 गुरू के नाम से एक फोन भी लॉन्च किया था जिसकी कीमत महज 699 रुपये थी. इस फोन में 16 जीबी की मेमोरी है जो एक्सपेंडेबल है. साथ ही फ्लैशलाइट, जीपीआरएस और बीटी डायलर जैसे स्मार्ट फीचर हैं. कंपनी ने दो नए कलर वेरिएंट नेवी ब्लू और ब्लैक में इस फोन को पेश किया था. कंपनी का दावा है कि जल्द ही वो महज 3999 रुपये में एलईडी भी लॉन्च करने वाली है.

LIVE TV:
 

Trending news