Twitter को जवाब देने के लिए Elon Musk का प्लान तैयार, सोशल मीडिया की दुनिया में मचाएंगे 'तहलका'!
Advertisement
trendingNow11298596

Twitter को जवाब देने के लिए Elon Musk का प्लान तैयार, सोशल मीडिया की दुनिया में मचाएंगे 'तहलका'!

Elon Musk: टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर के साथ कानूनी लड़ाई के बीच एक नई सोशल मीडिया वेबसाइट के लॉन्च की ओर इशारा किया है. साथ ही उन्होंने कहा कि अगर ट्विटर डील नहीं हुई तो वह टेस्ला स्टॉक को फिर से खरीद लेंगे.

Twitter को जवाब देने के लिए Elon Musk का प्लान तैयार, सोशल मीडिया की दुनिया में मचाएंगे 'तहलका'!

New Social Media Site: टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर के साथ कानूनी लड़ाई के बीच 'एक्स डॉट कॉम' नाम की एक नई सोशल मीडिया वेबसाइट के लॉन्च की ओर इशारा किया है. 'एक्स डॉट कॉम' एक स्टार्टअप का डोमेन नाम हुआ करता था जिसे मस्क ने दो दशक पहले स्थापित किया था, जिसे बाद में उन्होंने वित्तीय सेवा कंपनी पेपाल के साथ मिला दिया.

मस्क ने बनाई ये योजना

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने ट्विटर डील नहीं होने पर अपना खुद का सोशल प्लेटफॉर्म बनाने के बारे में सोचा है, मस्क ने जवाब दिया: 'एक्स डॉट कॉम'. अपनी इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी के लगभग 7 बिलियन डॉलर के शेयर बेचने के बाद, टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ ने कहा कि अगर ट्विटर डील नहीं हुई तो वह टेस्ला स्टॉक को फिर से खरीद लेंगे.

जब माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर एक यूजर द्वारा पूछा गया कि क्या वह टेस्ला स्टॉक बेच रहे हैं, तो टेक अरबपति ने सकारात्मक जवाब दिया. इस बीच, एक अन्य यूजर ने पूछा, अगर ट्विटर डील बंद नहीं होती है, तो क्या आप टेस्ला स्टॉक फिर से खरीदेंगे, मस्क ने जवाब दिया, हां. एक रिपोर्ट के अनुसार, मस्क ने लगभग 6.88 बिलियन डॉलर मूल्य के 7.92 मिलियन कंपनी शेयर बेचे. 44 बिलियन डॉलर के अधिग्रहण सौदे को रद्द करने को लेकर मस्क और ट्विटर एक गहन कानूनी लड़ाई में हैं.

मस्क ने ट्विटर पर लगाया ये आरोप

इससे पहले एलन मस्क ने दावा किया है कि ट्विटर भारत के कानून का पालन नहीं करता है और इसने इसके सबसे बड़े बाजारों में से एक को खतरे में डाल दिया है. अमेरिका में डेलावेयर कोर्ट में दायर माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के खिलाफ एक काउंटर सूट में, मस्क ने कहा कि 44 अरब डॉलर के ट्विटर अधिग्रहण सौदे पर हस्ताक्षर करने के लिए उनके साथ 'धोखा' हुआ है.

न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्टर केट कांगर ने ट्वीट किया, जुलाई में, ट्विटर ने कंटेंट को हटाने और दर्जनों खातों को ब्लॉक करने के मामले में चुनौती देने के लिए भारत सरकार पर मुकदमा दायर किया.  कांगर ने कहा, मस्क ने इसे मुद्दा बनाया, यह कहते हुए कि यह ट्विटर के सबसे बड़े बाजारों में से एक को खतरे में डालता है और ये बताता है कि ट्विटर को भारत में स्थानीय कानून का पालन करना चाहिए.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news