Exclusive : बैंकों के बाद सरकारी इंश्योरेंस कंपनियों को पूंजी देगी सरकार
Advertisement

Exclusive : बैंकों के बाद सरकारी इंश्योरेंस कंपनियों को पूंजी देगी सरकार

Relief Package To Insurance Companies : बैंकों और ऑटो इंडस्ट्री को सरकार की तरफ से राहत पैकेज दिए जाने के बाद अब सरकारी इंश्योरेंस कंपनियों को पूंजी दिए जाने की उम्मीद है. सूत्रों के अनुसार सरकारी इंश्यारेंस कंपनियों को सरकार की तरफ से बड़ी मदद दी जा सकती है.

Exclusive : बैंकों के बाद सरकारी इंश्योरेंस कंपनियों को पूंजी देगी सरकार

नई दिल्ली : बैंकों और ऑटो इंडस्ट्री को सरकार की तरफ से राहत पैकेज दिए जाने के बाद अब सरकारी इंश्योरेंस कंपनियों (Insurance Company) को पूंजी दिए जाने की उम्मीद है. सूत्रों के अनुसार सरकारी इंश्यारेंस कंपनियों को सरकार की तरफ से बड़ी मदद दी जा सकती है. सरकार की तरफ से दी जाने वाली पूंजी तीन सरकारी जनरल कंपनियों को मिलने की उम्मीद है. सूत्रों का कहना है कि डिपार्टमेंट ऑफ फाइनेंशियल सर्विसेज (DFS) ने 12 हजार करोड़ रुपये के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है.

1.5 से ज्यादा सॉल्वेंसी रेशियो जरूरी
बताया जा रहा है कि सरकार की तरफ से नेशनल इंश्योरंस कंपनी, ओरिएंटल इंश्योरेंस और यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस को पूजी देने का फैसला किया गया है. इस राहत पैकेज से खराब वित्तीय स्थिति से गुजर रही तीनों इंश्योरेंस कंपनियों को मदद मिलेगी. पिछले साल बजट में तीनों कंपनियों के मर्जर के बाद लिस्टिंग का ऐलान हुआ था. लिस्टिंग के लिए 1.5 से ज्यादा सॉल्वेंसी रेशियो जरूरी होता है.

सूत्रों का कहना है कि पूंजी मिलने के बाद ही इंश्योरेंस कंपनियों की मर्जर और लिस्टिंग की प्रक्रिया पूरी होगी. मर्जर के बाद देश की सबसे बड़ी इंश्योरेंस कंपनी बन जाएगी.

Trending news