फ्लिपकार्ट अब बेचेगी पुराने सामान, लॉन्च की नई वेबसाइट 'टू गुड'

देश की सबसे बड़ी ऑनलाइन रिटेल कंपनी फ्लिपकार्ट ने बुधवार को घोषणा की कि वो पुराने सामान को नया बनाकर बेचेगा. इसके लिए उसने एक नई वेबसाइट लॉन्च की है, जिसका नाम 'टू गुड' है.

फ्लिपकार्ट अब बेचेगी पुराने सामान, लॉन्च की नई वेबसाइट 'टू गुड'
फ्लिपकार्ट की नई वेबसाइट 2GUD पर पुराने सामान मिलेंगे.

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी ऑनलाइन रिटेल कंपनी फ्लिपकार्ट ने बुधवार को घोषणा की कि वो पुराने सामान को नया बनाकर बेचेगा. इसके लिए उसने एक नई वेबसाइट लॉन्च की है, जिसका नाम 'टू गुड' (2GUD) है. फिलहाल इस बेवसाइट पर पुराने इलेक्ट्रानिक सामान बेचे जाएंगे, लेकिन इसके साथ कंपनी गुणवत्ता का सार्टिफिकेट भी देगी. जाहिर तौर पर ये उत्पाद कम दामों पर उपबल्ध होंगे. 

इस स्टोर में इस समय पुराने मोबाइल फोन, लैपटॉप, स्मार्ट वाचेज और टेबलेट जैसी डिवाइस उपलब्ध होंगे. कंपनी ने बताया है कि आने वाले दिनों में फ्लिपकार्ट के इस नए स्टोर में स्पीकर, पावर बैंक, हेयर ड्रायर, हेयर स्ट्रेटनर, टीवी सेट और ऐसे ही 400 से अधिक प्रोडक्ट उपलब्ध होंगे.

flipkart

छोटे शहरों से उम्मीद 
माना जा रहा है कि नए ई-कमर्स पोर्टल 'टू गुड' उत्पाद नए प्रोडक्ट्स की तुलना में 80 प्रतिशत तक सस्ते मिल सकते हैं. कंपनी ने सीईओ कल्याण कृष्णमूर्ति ने एक रिलीज में कहा कि ये बाजार अभी असंगठिन है, और कंपनी आने वाले दिनों में इसे एक व्यवस्थित रूप देने के लिए काम करेंगी. इस नई साइट को देश के छोटे शहरों से तगड़ा रिस्पांस मिलने की उम्मीद है, जहां लोगों की खरीद क्षमता कम है, लेकिन वो भी इनका उपयोग करना चाहते हैं.

दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी वालमार्ट ने हाल में फ्लिपकार्ट का अधिग्रहण किया था और माना जा रहा है कि इस अधिग्रहण के बाद कंपनी भारत में तेजी से अपना विस्तार करेगी. ताजा पोर्टल कंपनी की इसी विस्तार योजना का हिस्सा है.