हर सेकेंड मिले 110 ऑर्डर, धमाकेदार रही Flipkart की Big Billion Days सेल

Flipkart के Big Billion Days पर लोग जमकर शॉपिंग कर रहे हैं. इस फेस्टिव ऑफर सेल में Flipkart पर अबतक 66.6 करोड़ लोग विजिट कर चुके हैं.

हर सेकेंड मिले 110 ऑर्डर, धमाकेदार रही Flipkart की Big Billion Days सेल

नई दिल्ली: Flipkart के Big Billion Days पर लोग जमकर शॉपिंग कर रहे हैं. इस फेस्टिव ऑफर सेल में Flipkart पर अबतक 66.6 करोड़ लोग विजिट कर चुके हैं. जिसमें से 52 परसेंट से ज्यादा हिस्सा टियर-3 शहरों से दर्ज किया गया है. 

Big Billion Days के दौरान Flipkart पर हर सेकेंड लोगों ने 110 ऑर्डर प्लेस किए है. Flipkart ने पिछले साल के मुकाबले डेढ़ गुना ज्यादा के ट्रांजैक्शन करने वाले विक्रेताओं (Sellers) को देखा. इसमें भी 35% से ज्यादा ने 3 गुना से ज्यादा बिक्री दर्ज की है. 

छोटे शहरों के विक्रेताओं ने मचाई धूम

करोड़पति विक्रेताओं की संख्या इस बार डेढ़ गुना बढ़ी है, जबकि लखपति विक्रेताओं की संख्या में 1.7 गुना का इजाफा देखा गया है. इसमें से भी 60% विक्रेता टियर-2 और टियर-3 शहरों से थे. पहले पांच दिनों में Flipkart ने  1 करोड़ शिपमेंट डिलिवर किए जिसमें से 35 लाख शिपमेंट किराना पार्टनर्स के थे. 

छोटे शहरों से हुई बड़ी शॉपिंग

प्रीमियम सेगमेंट के स्मार्टफोन की इस बार जबर्दस्त बिक्री रही. इसमें 3.2 गुना की ग्रोथ दर्ज हुई. टियर-3 शहरों के ग्राहकों ने बड़े अप्लायंस खरीदे, क्योंकि 50 परसेंट डिमांड ऐसे ही शहरों से आई. 

इलेक्ट्रॉनिक्स सेगमेंट में जमकर शॉपिंग 

त्योहारों की शुरुआत होते ही लोग फ्लिपकार्ट के Big Billion Days के दौरान जैसे टूट पड़े, जिसमें बहुत बड़ा हिस्सा इलेक्ट्रॉनिक्स और होम अप्लायंसेज का रहा. इलेक्ट्रनिक्स कैटेगरी में पिछले साल के मुकाबले दोगुना बिक्री देखी गई. इसमें लैपटॉप, डेस्कटॉप, ऑडियो सिस्टम्स, कैमरा और टैबलेट सबसे ज्यादा बिके. जरा इन आंकड़ों पर नजर डालिए

1. हर 2 सेकेंड में 1 TV बिका 
2. हर 14 सेकेंड में 1 माइक्रोवेव बिका
3. पहले ही दिन 10 लाख हेडफोन की बिक्री हुई
4. कुल 35 लाख ऑडियो डिवाइसेज और एक्सेसरीज इस दौरान बिक
5. हर सेकेंड 11 हेडफोन बिके और हर 4 सेकेंड में 1 एपल एयरपॉड्स बिका
6. हर 2 सेकेंड में 1 होम थिएटर या साउंड बार बिका

फर्नीचर सेगमेंट में जोरदार खरीदारी

कोरोना संकट में वर्क फ्रॉम होम (WFH) अब न्यू नॉर्मल बन चुका है. लोगों की WFH फर्नीचर में जबर्दस्त दिलचस्पी रही. फर्नीचर कैटेगरी में फ्लिपकार्ट ने करीब 50000 WFH फर्नीचर्स का सेटअप किया है. इस दौरान हर 3 सेकेंड में उन्होंने एक घर में फर्नीचर इंस्टॉल किया है. फर्नीचर सेगमेंट में फ्लिपकार्ट को हर सेकेंड 1.5 ऑर्डर मिले हैं. 

ये भी पढ़ें: स्मार्ट LED TV पर बंपर छूट, Amazon पर मिल रहा 50 परसेंट तक डिस्काउंट

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.