close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

HDIL के दो डायरेक्टर और पीएमसी के पूर्व चेयरमैन की रिमांड 14 तक बढ़ी

मुंबई के पीएमसी बैंक (PMC Bank) घोटाले में गिरफ्तार आरोपी एचडीआईएल (HDIL) के राकेश वाधवान और सारंग वाधवान की बुधवार को कोर्ट में पेशी हुई. इस दौरान पीएमसी बैंक के खाताधारकों ने मुंबई की किला कोर्ट के बाहर नारेबाजी की.

HDIL के दो डायरेक्टर और पीएमसी के पूर्व चेयरमैन की रिमांड 14 तक बढ़ी

नई दिल्ली : मुंबई के पीएमसी बैंक (PMC Bank) घोटाले में गिरफ्तार आरोपी एचडीआईएल (HDIL) के राकेश वाधवान और सारंग वाधवान की बुधवार को कोर्ट में पेशी हुई. इस दौरान पीएमसी बैंक के खाताधारकों ने मुंबई की किला कोर्ट के बाहर नारेबाजी की. प्रदर्शनकारी आरोपी राकेश वाधवान के वकील अमित देसाई की गाड़ी के आगे नारेबाजी करने लगे. प्रदर्शनकारियों की मांग थी कि उन्हें उनका पैसा वापस लौटाया जाए.

14 अक्टूबर तक पुलिस रिमांड में भेजा
दूसरी तरफ अदालत ने पेशी पर पहुंचे एचडीआईएल के डायरेक्टर्स सारंग वाधवान और राकेश वाधवान को 14 अक्टूबर तक की पुलिस रिमांड में भेज दिया है. गिरफ्तार किए गए दोनों बाप-बेटों की रिमांड बुधवार को खत्म हो रही थी. वहीं पीएमसी बैंक के पूर्व चेयरमैन वरयाम सिंह को भी 14 अक्टूबर तक के लिए रिमांड में भेज दिया गया है.

शांति पूर्ण ढंग से प्रदर्शन किया
इससे पहले पीएमसी बैंक के खाताधारकों ने किला कोर्ट के पास इकठ्ठा होकर शांति पूर्ण ढंग से प्रदर्शन किया. उनका कहना था कि आरोपियों को जमानत नहीं मिलनी चाहिए. साथ ही उन्होंने पीएमसी बैंक को इस स्थिति से उबारने की सरकार से मांग की. इससे पहले मुंबई की एक अदालत ने रविवार को संकटग्रस्त पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड (PMC) के पूर्व चेयरमैन एस. वरयाम सिंह को 9 अक्टूबर तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया था.

21,049 डमी खातों का सच
- बरसों से बंद खातों का इस्तेमाल हुआ
- बैंक खातों की कोई KYC भी नहीं हुई
- एक्सेल शीट में रखा जाता था ब्यौरा
- 2017 से डमी खाते बनाने का सिलसिला
- बैंक में कुल 6 ही लोगों को थी जानकारी
- ऑडिटर, बोर्ड, ऑडिट कमेटी से छुपाया

कैसे छुपाया
- 44 खातों की बड़ी रकम को टुकड़ों में बांटा
- 44 खातों के बदले 21049 खाते में दिखाए
- छुपाने के लिए जमा के बदले लोन दिखाया
- छोटे छोटे बकाये दिखाने से पकड़ से बाहर