90 दिनों के लिए फ्री में 4G Internet और 4500 मिनट Voice कॉल , जानिए क्या है स्कीम?
Advertisement
trendingNow1293331

90 दिनों के लिए फ्री में 4G Internet और 4500 मिनट Voice कॉल , जानिए क्या है स्कीम?

स्मार्टफोन पर इंटरनेट का इस्तेमाल करनेवालों के लिए एक खुशखबरी है। रिलायंस जियो ने 4जी सर्विस के कमर्शियल लॉन्‍च करने से पहले ग्राहकों के लिए फ्री ट्रायल रखा है। इसके तहत ग्राहकों को 90 दिनों के लिए मुफ्त में अनलिमिटेड 4जी डाटा दिया जाएगा। 90 दिनों की अवधि में यूजर जितनी मर्जी उतना डेटा इस्तेमाल कर सकते हैं। इस सिम कार्ड पर तीन महीने तक फ्री में अनलिमिटेड 4जी डाटा और 4500 मिनट का वॉयस कॉल दिया जाएगा।

90 दिनों के लिए फ्री में 4G Internet और 4500 मिनट Voice कॉल , जानिए क्या है स्कीम?

नई दिल्ली: स्मार्टफोन पर इंटरनेट का इस्तेमाल करनेवालों के लिए एक खुशखबरी है। रिलायंस जियो ने 4जी सर्विस के कमर्शियल लॉन्‍च करने से पहले ग्राहकों के लिए फ्री ट्रायल रखा है। इसके तहत ग्राहकों को 90 दिनों के लिए मुफ्त में अनलिमिटेड 4जी डाटा दिया जाएगा। 90 दिनों की अवधि में यूजर जितनी मर्जी उतना डेटा इस्तेमाल कर सकते हैं। इस सिम कार्ड पर तीन महीने तक फ्री में अनलिमिटेड 4जी डाटा और 4500 मिनट का वॉयस कॉल दिया जाएगा।

इसके अलावा अनलिमिटिड कॉलिंग और मैसेजिंग की सुविधा भी दी जा रही है। गौर हो कि पिछले साल रिलायंस जियो ने 4जी सर्विस को अपने कर्मचारियों के लिए शुरू किया था। इसे हासिल करने के लिए आपको कुछ शर्तों का पालन करना होगा तभी आपको 3 महीने के लिए फ्री 4जी इंटरनेट के साथ अन्य सुविधाएं मिल सकेंगी।

इस ऑफर के लिए Lyf का स्मार्टफोन खरीदना होगा। ऑफर के लिए ग्राहक को www.jio.com पर जाकर रजिस्‍ट्रेशन करवाना होगा। रजिस्‍ट्रेशन करने के बाद कम्पनी की ओर से आपको ईमेल मिलेगा। मेल में सभी सर्विसेज और प्रोडक्‍ट की जानकारी होगी। मेल में एक बारकोड भी होगा जिसे प्रिंट या फोन में सेव करना होगा। इसके बाद रिलायंस Lyf स्‍टोर या फिर रिलायंस डिजिटल स्‍टोर पर जाकर दिखाना होगा।

इसके बाद यहां से Lyf का फोन खरीदने पर जब यह बारकोड दिखाएंगे तो रिटेलर (खुदरा विक्रेता) आपको रिलायंस जियो का एक फ्री सिम देगा। उसके बाद सिम का वेरिफिकेशन किया जाएगा। सिम के वेरिफिकेशन होने के बाद फ्री 4जी इंटरनेट की सुविधा का आप लाभ उठा सकेंगे। बाजार के जानकारों के मुताबिक रिलायंस जियो इस साल के अंत तक अपनी कमर्शियल सर्विस को पूरी तरह से लॉन्‍च करेगी।

जियो ने अपने  नेटवर्क को मजबूत बनाने के लिए अपने भाई अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस कम्‍यूनिकेशन के साथ स्‍पेक्‍ट्रम शेयरिंग का समझौता किया है। जियो ने आरकॉम के साथ स्‍पेक्‍ट्रम ट्रेडिंग समझौता भी किया है। इसने विभिन्‍न टेलीकॉम टॉवर कंपनियों जैसे रिलायंस इंफ्राटेल, भारती इंफ्राटेल, इंडस टॉवर्स ओर वायोम नेटवर्क्‍स के साथ भी इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर शेयरिंग का समझौता किया है।

 

Trending news