Ration Card लाभार्थियों के लिए जरूरी खबर! अब बनेंगे नए राशन कार्ड, सरकार ने दी जानकारी
Advertisement

Ration Card लाभार्थियों के लिए जरूरी खबर! अब बनेंगे नए राशन कार्ड, सरकार ने दी जानकारी

Ration Card Latest News: राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ी खबर है. जल्द ही पात्रों के नए राशन कार्ड को बनाने की प्रक्रिया (New Ration Card Process) शुरू की जाएगी. खाद्य आपूर्ति मंत्री ने यह जानकारी दी है.

Ration Card Latest News

Ration Card News: राशन कार्ड धारकों के लिए जरूरी खबर है. जल्द ही पात्र किसानों के लिए नया राशन कार्ड बनाया जाएगा. नए राशन कार्ड बनाने की प्रक्रिया (New Ration Card Process) जल्दी ही शुरू की जाएगी. खाद्य आपूर्ति मंत्री ने इसकी जानकारी दी है. दरअसल, उत्तराखंड में 91 हजार से ज्यादा लोगों ने राशनकार्ड को सरेंडर किया है. गौरतलब है कि 5 मई को खाद्य आपूर्ति विभाग ने अपात्र राशन कार्ड धारकों से अपने राशन कार्ड को सरेंडर करने के लिए अपील की थी. 31 मई तक अपात्र राशन कार्ड धारकों को राशन कार्ड सरेंडर करने ली लास्ट डेट थी, जिसे बढ़ा कर 30 जून कर दिया गया था. 

91 हजार लोगों ने सरेंडर किए कार्ड

आपको बता दे कि सरकार की अपील के बाद कुल 91 हजार राशन कार्ड धारकों ने अपने राशन कार्ड को सरेंडर किया. खाद्य आपूर्ति मंत्री रेखा आर्य  ने लोगों से इसके लिए धन्कायवाद करते हुए कहा कि पूरे प्रदेश में अभी तक 91 हाजर राशन कार्ड धारक अपने राशन कार्ड को सरेंडर कर चुके हैं. अपात्र लोगों से सरकार ने अपील की थी कि वह अपने राशन कार्ड को सरेंडर कर दें. इसके बाद अंतिम डेट 31 मई को भारी तादाद में राशन कार्ड धारक राशन कार्ड को जमा करने के लिए डीएसओ ऑफिस पहुंच गए, जिसके बाद सरकार ने इसकी डेट बढ़ा दी. 

मंत्री ने दी जानकारी 

खाद्य आपूर्ति मंत्री रेखा आर्य ने राशन कार्ड सरेंडर करने वालों का आभार जताया और कहा कि प्रदेश में अपने स्तर से राशन कार्ड बनाए जाएंगे. प्रदेश में अभी 22 लाख से अधिक राशन कार्ड हैं, ऐसे में एक बार फिर से नए राशन कार्ड बनाने की प्रक्रिया तेज की जाएगी. जल्दी ही पात्र लोगों के राशन कार्ड बनाए जाएंगे. अपात्र लोगों के राशन कार्ड को जमा करा दिया गया है. मंत्री ने कहा कि प्रदेश में बड़े स्तर पर राशन कार्ड सरेंडर हुए हैं, ऐसे में आने वाले दिनों में अब नए स्तर से राशन कार्ड बनाए जाएंगे. 

Trending news