लगातार गिर रहे हैं सोने-चांदी के दाम, जल्दी चेक करें मौका छूट न जाए

पिछले दो दिनों से सोने के दामों में लगातार कमी हो रही है.

लगातार गिर रहे हैं सोने-चांदी के दाम, जल्दी चेक करें मौका छूट न जाए
फाइल फोटो

नई दिल्ली: अक्षय तृतीया पर भले जमकर सोने की खरीददारी नहीं हो पाई हो. लेकिन कहा जाता है कि सोना खरीदने के लिए कोई भी समय खराब नहीं है अगर उसकी कीमतों में कमी हो. आपने ध्यान नहीं दिया होगा कि पिछले दो दिनों से सोने के दामों में लगातार कमी हो रही है. तो देर किस बात की, जल्द पता करें और खरीदें.

जानें आज के सोने-चांदी के रेट
सोने के दामों में मंगलवार को बाजार खुलते ही जोरदार गिरावट कमजोरी देखी गई. सुबह लगभग 10.00 बजे सोना मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर 382.00 रुपये की गिरावट के साथ 46,000.00 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा था. हमारे सहयोगी ज़ीबिज के अनुसार सोने (MCX) पर 46,000.00 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर खुला. MCX पर चांदी के दामों में भी गिरावट दर्ज की गई. चांदी 422.00 रुपये प्रति किलो की गिरावट के साथ 41535.00 रुपये प्रति किलो पर कारोबार कर रही थी.

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर से फाइनेंशियल मार्केट का हाल बेहाल है. हालांकि जानकार बार-बार Gold की कीमतों के बढ़ने की उम्मीद जता रहे हैं. उनका तर्क है कि देश-दुनिया में जब आर्थिक संकट आया है तो निवेशकों के लिए निवेश की पहली पसंद सोना ही बना है.

ये भी पढ़ें: आपके WhatsApp पर शुरू हो चुकी है शॉपिंग की सुविधा, जल्दी जानें तरीका

इस रेट पर सोना खरीदना बुरा सौदा नहीं
सोने के कीमतों पर नजर रखने वाले जानकारों का अनुमान है कि जून 2020 तक भारत में सोना 52,000 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर को पार कर सकता है. इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन (IBJA) के नेशनल सेक्रेटरी सुरेंद्र मेहता के मुताबिक भारत में सोने का भाव 50,000 रुपये से 52,000 रुपये प्रति 10 ग्राम तक के स्तर को छू सकता है. क्यों0कि भारतीय इसे संकट का साथी मानते हैं.

ये भी देखें-