धनतेरस की लिवाली से सोने और चांदी की चमक बढ़ी
Advertisement

धनतेरस की लिवाली से सोने और चांदी की चमक बढ़ी

मजबूत वैश्विक रुख के बीच ‘धनतेरस’ के मौके पर आभूषण विक्रेताओं के साथ साथ खुदरा विक्रेताओं की लिवाली से राष्ट्रीय राजधानी के थोक सर्राफा बाजार में आज सोने की कीमत 150 रुपए की तेजी के साथ 27,925 रुपए प्रति 10 ग्राम हो गई। औद्योगिक इकाइयों और सिक्का निर्माताओं की उठान बढ़ने के कारण चांदी की कीमत भी 150 रुपए की तेजी के साथ 39,000 रुपए प्रति किग्रा हो गई।

धनतेरस की लिवाली से सोने और चांदी की चमक बढ़ी

नई दिल्ली : मजबूत वैश्विक रुख के बीच ‘धनतेरस’ के मौके पर आभूषण विक्रेताओं के साथ साथ खुदरा विक्रेताओं की लिवाली से राष्ट्रीय राजधानी के थोक सर्राफा बाजार में आज सोने की कीमत 150 रुपए की तेजी के साथ 27,925 रुपए प्रति 10 ग्राम हो गई। औद्योगिक इकाइयों और सिक्का निर्माताओं की उठान बढ़ने के कारण चांदी की कीमत भी 150 रुपए की तेजी के साथ 39,000 रुपए प्रति किग्रा हो गई।

सर्राफा व्यापारियों ने कहा कि धनतेरस का मौका बहुमूल्य धातुओं की खरीददारी के लिए बेहद उपयुक्त माना जाता है और इस मौके पर की गई सांकेतिक लिवाली तथा विदेशी बाजारों में बेहतरी के रख से यहां उपभोक्ताओं का उत्साह बढ़ने से बहुमूल्य धातुओं की कीमतों में तेजी आई।

दिल्ली स्थित एक आभूषण विक्रेता राकेश आनंद ने कहा, धनतेरस के मौके पर सोने की मांग में तेजी आई क्योंकि पिछले वर्ष के मुकाबले अभी सोने की कीमत कम है। पिछले वर्ष धनतेरस के मौके पर सोने की कीमत 31,400 रुपए प्रति 10 ग्राम थी।

 

Trending news