Good News For Modi Govt: मोदी सरकार के ल‍िए बड़ी खुशखबरी, र‍िपोर्ट में खुलासा-एक दशक से भी कम में बदल गया भारत
Advertisement

Good News For Modi Govt: मोदी सरकार के ल‍िए बड़ी खुशखबरी, र‍िपोर्ट में खुलासा-एक दशक से भी कम में बदल गया भारत

India Shining: रिपोर्ट में उन आलोचनाओं को खारिज किया गया ज‍िसमें दुनिया की दूसरी सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था होने और पिछले 25 साल के दौरान सबसे बेहतर प्रदर्शन करने वाले शेयर बाजार के बावजूद भारत अपनी क्षमता के अनुरूप नतीजे नहीं दे सका है.

Good News For Modi Govt: मोदी सरकार के ल‍िए बड़ी खुशखबरी, र‍िपोर्ट में खुलासा-एक दशक से भी कम में बदल गया भारत

Modi Govt 9 Years: पीएम मोदी के नेतृत्‍व में एनडीए सरकार ने नौ साल पूरे कर ल‍िये हैं. इस दौरान सत्‍तारूढ़ दल की तरफ से तमाम उपलब्‍ध‍ियों का ज‍िक्र जनता के बीच क‍िया गया. अब एक र‍िपोर्ट सामने आई है, यह र‍िपोर्ट मोदी सरकार के ल‍िए क‍िसी खुशखबरी से कम नहीं है. र‍िपोर्ट में कहा गया क‍ि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत बदल गया है, आज भारत दुन‍ियाभर में एक स्थान हासिल करने की तरफ अग्रसर है. अमेरिकी ब्रोकरेज कंपनी की रिपोर्ट में यह बात कही गई है.

भारत एशिया में अहम भूमिका निभाने को तैयार

रिपोर्ट में यह भी कहा गया क‍ि आज भारत एशिया और वैश्‍व‍िक वृद्धि में एक अहम भूमिका निभाने को तैयार है. इस रिपोर्ट के अनुसार भारत को लेकर संदेह, विशेषरूप से विदेशी निवेशकों के मामले में 2014 के बाद से हुए अहम बदलावों को नजरअंदाज करने जैसा है. रिपोर्ट में उन आलोचनाओं को खारिज किया गया ज‍िसमें दुनिया की दूसरी सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था होने और पिछले 25 साल के दौरान सबसे बेहतर प्रदर्शन करने वाले शेयर बाजार के बावजूद भारत अपनी क्षमता के अनुरूप नतीजे नहीं दे सका है.

यह भारत 2013 से अलग है
रिपोर्ट के अनुसार भारत एक दशक से भी कम समय में बदल गया है. यह भारत 2013 से अलग है. 10 साल से भी कम समय के छोटे से अरसे में भारत ने दुनिया की व्यवस्था में स्थान बना लिया है. प्रधानमंत्री मोदी के पद संभालने के बाद 2014 से हुए 10 बड़े बदलावों का जिक्र करते हुए ब्रोकरेज कंपनी ने कहा कि भारत में कॉरपोरेट टैक्‍स की दर को अन्य देशों के बराबर किया गया है. इसके अलावा बुनियादी ढांचे में निवेश बढ़ रहा है.

रिपोर्ट में कहा गया कि इसके साथ ही जीएसटी संग्रह (GST Collection) लगातार बढ़ रहा है. आपको बता दें देश का जीएसटी कलेक्‍शन र‍िकॉर्ड लेवल पर पहुंच चुका है. आपको बता दें सकल घरेलू उत्पाद (GDP) के प्रतिशत में डिजिटल लेनदेन बढ़ रहा है, यह अर्थव्यवस्था के संगठित होने का संकेत है. इसके अलावा भारतीय अर्थव्‍यस्‍था में ड‍िजीटल लेनदेन ने तेजी से जगह ली है. (भाषा)

Trending news