close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

11 लाख रेलवे कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, सरकार देगी 78 दिन का बोनस

Bonus For Railway Employees : प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में बुधवार को हुई कैबिनेट की बैठक में रेलवे कर्मचारियों के लिए बड़ा फैसला लिया गया. बैठक के दौरान फैसला हुआ कि 11 लाख से ज्यादा रेलवे कर्मचारियों को 78 दिन की सैलरी बोनस के तौर पर दी जाएगी.

11 लाख रेलवे कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, सरकार देगी 78 दिन का बोनस

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में बुधवार को हुई कैबिनेट की बैठक (Union Cabinet Meeting) में रेलवे कर्मचारियों के लिए बड़ा फैसला लिया गया. बैठक के दौरान फैसला हुआ कि 11 लाख से ज्यादा रेलवे कर्मचारियों को 78 दिन की सैलरी बोनस के तौर पर दी जाएगी. सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बताया रेलवे कर्मचारियों को बोनस की यह रकम वेतन की तरह ही दी जाएगी.

2024 करोड़ रुपया खर्च होगा
रेलवे कर्मचारियों को बोनस देने के लिए सरकार को कुल 2024 करोड़ रुपया खर्च करना होगा. यह लगातार छठा साल है जब सरकार की तरफ से बोनस का ऐलान किया गया है. सरकार का मानना है बोनस देने से रेलवे कर्मचारियों की कार्य करने की क्षमता में इजाफा होगा. आपको बता दें इस समय भारतीय रेलवे में करीब 11.52 लाख कर्मचारी काम कर रहे हैं. इस फैसले का फायदा सभी को मिलेगा.

कैबिनेट ने ई-सिगरेट पर भी लगाया प्रतिबंध
इसके अलावा भी कैबिनेट की बैठक में कई अहम निर्णय लिए गए. बैठक के दौरान ई-सिगरेट को प्रतिबंध लगाने का भी निर्णय लिया गया. इस निर्णय के बाद अब देश में ई-सिगरेट बनाने, बेचने, एक्सोर्ट-इंम्पोर्ट करने और ड्रिस्ट्रीब्यूशन सभी पर रोक होगी.

यह भी देखें: