गूगल मामले में फैसला करने में अभी वक्त लगेगा: CCI
Advertisement

गूगल मामले में फैसला करने में अभी वक्त लगेगा: CCI

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (Competition Commission of India) ने बुधवार को कहा कि उसे इंटरनेट कंपनी गूगल से जुड़े मामले में अंतिम फैसला करने में अभी ‘कुछ समय’ लगेगा। यह मामला गूगल द्वारा कथित रूप से गैर प्रतिस्पर्धी व्यवहार अपनाए जाने से जुड़ा है।

गूगल मामले में फैसला करने में अभी वक्त लगेगा: CCI

नई दिल्ली : भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (Competition Commission of India) ने बुधवार को कहा कि उसे इंटरनेट कंपनी गूगल से जुड़े मामले में अंतिम फैसला करने में अभी ‘कुछ समय’ लगेगा। यह मामला गूगल द्वारा कथित रूप से गैर प्रतिस्पर्धी व्यवहार अपनाए जाने से जुड़ा है।

आयोग की जांच इकाई ने इस मामले में अपनी रिपोर्ट आयोग सौंप दी है। गूगल मामले की स्थिति तथा इसको लेकर अटकलों के बारे में पूछे जाने पर आयोग के चेयरमैन अशोक चावला ने कहा, ‘इस मामले में कोई अंतिम निष्कर्ष निकालने में कुछ समय लगेगा।’ एक कार्यक्रम के अवसर पर उन्होंने कहा, ‘हाइ प्रोफाइल मामलों को लेकर हमेशा ही अटकल लगाई जाती हैं। इस मामले को प्रतिस्पर्धा कानून में लिखित प्रक्रिया से गुजरना होगा। सम्बद्ध पक्षों को सुनना होगा और उसके बाद आयोग कोई फैसला करेगा।’ जांच रिपोर्ट को संबंधित पक्षों को भेजा गया है और उनकी टिप्पणी का इंतजार है। नियामक विभिन्न मामलों में विस्तृत जांच के लिए अपनी जांच इकाई के महानिदेशक के पास भेजता है। 

Trending news