मोदी सरकार के स्किल इंडिया कैंपेन के चेहरा बने सचिन तेंदुलकर
Advertisement

मोदी सरकार के स्किल इंडिया कैंपेन के चेहरा बने सचिन तेंदुलकर

सरकार ने महान क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर को अपने कौशल भारत अभियान का चेहरा बनाया है। युवाओं तक पहुंचने तथा कौशल विकास के प्रति जागरूकता के प्रसार के लिए तेंदुलकर को ‘मैं कौशल भारत का समर्थन करता हूं’ अभियान के प्रचार के लिए जोड़ा है। 

मोदी सरकार के स्किल इंडिया कैंपेन के चेहरा बने सचिन तेंदुलकर

नयी दिल्ली: सरकार ने महान क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर को अपने कौशल भारत अभियान का चेहरा बनाया है। युवाओं तक पहुंचने तथा कौशल विकास के प्रति जागरूकता के प्रसार के लिए तेंदुलकर को ‘मैं कौशल भारत का समर्थन करता हूं’ अभियान के प्रचार के लिए जोड़ा है। 

कौशल एवं उद्यमशीलता राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) राजीव प्रताप रूडी ने एक बयान में कहा, ‘सचिन हमारे समय की शानदार कहानियों में हैं। वह एक वैश्विक आदर्श हैं।’ उन्होंने कहा कि यह जरूरी है कि हम कौशल के लिए सम्मान पैदा करें और हमारे नए अभियान के पीछे यही विचार है। हमारा नया अभियान समाज को जागरूक करने और देश को कुशल बनाने के लक्ष्य का हिस्सा है।

तेंदुलकर ने इस बारे में कहा कि जब मुझसे कौशल इंडिया के प्रचार के लिए कहा गया, तो मैंने जाना कि यह किसी के व्यक्तिगत विकास के लिए काफी महत्वपूर्ण तत्व है, जिसके मूल्य को समझा जाना चाहिए। 

 

Trending news