जीएसटी के बाद 15% तक महंगा हुआ एचपी का एमएफ प्रिंटर-काट्रिज, नोटबुक व डेस्कटॉप की कीमतों में बदलाव नहीं
Advertisement

जीएसटी के बाद 15% तक महंगा हुआ एचपी का एमएफ प्रिंटर-काट्रिज, नोटबुक व डेस्कटॉप की कीमतों में बदलाव नहीं

एचपी ने कहा कि एमएफपी के अधिकतम खुदरा मूल्य (एमआरपी) में 8 से 10 प्रतिशत की बढ़ोतरी होगी. वहीं इंक काट्रिज के दाम 12 से 15 प्रतिशत तक बढ़ाए गए हैं.

जीएसटी में एमएफपी पर कर की दर 28 प्रतिशत है. पहले इन पर 18 प्रतिशत कर लगता था. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी एचपी ने माल एवं सेवा कर (जीएसटी) के क्रियान्वयन के बाद अपने मल्टीफंक्शन प्रिंटर (एमएफपी) और काट्रिज के दाम 15 प्रतिशत तक बढ़ा दिए हैं. जीएसटी में इन उत्पादों पर अधिक कर लगेगा. हालांकि, नोटबुक और डेस्कटॉप की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

एचपी ने कहा कि एमएफपी के अधिकतम खुदरा मूल्य (एमआरपी) में 8 से 10 प्रतिशत की बढ़ोतरी होगी. वहीं इंक काट्रिज के दाम 12 से 15 प्रतिशत तक बढ़ाए गए हैं. हालांकि, डेस्कटॉप, नोटबुक और एकल फंक्शन वाले प्रिंटरों के दामों में बदलाव नहीं किया गया है क्योंकि इन उत्पादों की कर दरों में बदलाव नहीं हुआ है. कंपनी ने नई मूल्य सूची प्रमुख अखबारों में प्रकाशित की है.

जीएसटी में एमएफपी पर कर की दर 28 प्रतिशत है. पहले इन पर 18 प्रतिशत कर लगता था. इसी तरह इंक काट्रिज पर अब 28 प्रतिशत कर लगेगा, जो अभी तक 15 से 18 प्रतिशत था. नई व्यवस्था में नोटबुक पर 18 प्रतिशत कर लगेगा. पहले भी इस उत्पाद पर इतना ही कर लगता था.

Trending news