HDFC Bank Leases Office: कहां है मंदी? 1.5 करोड़ क‍िराया; 9 करोड़ एडवांस-नोएडा में यहां खुल रहा HDFC बैंक का ऑफ‍िस
Advertisement
trendingNow11678489

HDFC Bank Leases Office: कहां है मंदी? 1.5 करोड़ क‍िराया; 9 करोड़ एडवांस-नोएडा में यहां खुल रहा HDFC बैंक का ऑफ‍िस

HDFC Bank New office in Noida: एक र‍िपोर्ट के अनुसार एचडीएफसी बैंक‍ (HDFC Bank) ने नोएडा में ऑफिस स्पेस 1.47 करोड़ रुपये के मंथली रेंट पर लिया है. बैंक ने 2.17 लाख वर्ग फीट स्‍पेस वाले इस ऑफ‍िस का करार 18 साल के लिए क‍िया है.

HDFC Bank Leases Office: कहां है मंदी? 1.5 करोड़ क‍िराया; 9 करोड़ एडवांस-नोएडा में यहां खुल रहा HDFC बैंक का ऑफ‍िस

HDFC Bank Leases: दुन‍ियाभर में मंदी की आहट की बात कही जा रही है. मल्‍टीनेशनल कंपन‍ियों (MNC Companies) की तरफ से लगातार कर्मचार‍ियों की छंटनी की जा रही है. लेक‍िन नोएडा में न‍िजी बैंक की तरफ से क‍िराये पर ली गई ब‍िल्‍ड‍िंग का रेंट सुनकर आपका स‍िर चकरा जाएगा. कमर्शियल प्रॉपर्टी का क‍िराया रेज‍िडेंश‍ियल से ज्‍यादा ही होता है. लेक‍िन आपसे कोई कमर्शियल प्रॉपर्टी का क‍िराया पूछे तो आप शायद 10-20 लाख की बात करें.

HDFC ने लीज पर ल‍िया ऑफिस

प्राइवेट सेक्‍टर के देश के सबसे बड़े बैंक HDFC ने नोएडा में ऑफिस लीज पर लिया है. इसका क‍िराया हर महीने 1.47 करोड़ रुपये है. एक र‍िपोर्ट के अनुसार एचडीएफसी बैंक‍ (HDFC Bank) ने नोएडा में ऑफिस स्पेस 1.47 करोड़ रुपये के मंथली रेंट पर लिया है. बैंक ने 2.17 लाख वर्ग फीट स्‍पेस वाले इस ऑफ‍िस का करार 18 साल के लिए क‍िया है.

18 साल की लीज पर ल‍िया टॉवर
एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने ऐस कैपिटोल, टॉवर- I सेक्टर-132, नोएडा (Ace Capitol, Tower - I Sector - 132, Noida) में ग्राउंड फ्लोर से 5वें फ्लोर तक और 7वें फ्लोर से 15वें फ्लोर तक ब‍िल्‍ड‍िंग को क‍िराये पर ल‍िया है. टॉवर की सब-लीज मैंगो इंफ्राटेक सॉल्यूशन एलएलपी के पास है. यह ACE ग्रुप की सहायक कंपनी है. बैंक ने इस टॉवर को 15 मई, 2023 से 14 मई, 2041 तक 18 साल के लिए लीज पर ल‍िया है.

8.87 करोड़ का सिक्योरिटी डिपॉजिट
एचडीएफसी बैंक की तरफ से प्रॉपर्टी के लिए 8.87 करोड़ का सिक्योरिटी डिपॉजिट क‍िया गया है. यहां पर बैंक को 376 कार पार्किंग का स्‍लॉट मुफ्त में म‍िला है. 24 मार्च 2023 को रजिस्टर्ड इस लीज एग्रीमेंट के अनुसार हर 3 साल में 15 प्रतिशत किराया बढ़ाया जाएगा. चौथे साल से छठे साल तक मंथली रेंट में 1 रुपये वर्ग फुट कारपेट एरिया के हिसाब से बढ़ोतरी होगी. इसके अलावा सातवें साल से हर तीन साल के ल‍िए 15 प्रतिशत की वृद्धि होगी.

पिछले साल, एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) नवी मुंबई के ऐरोली इलाके में के रहेजा कॉर्प-समर्थित माइंडस्पेस बिजनेस पार्क आरईआईटी के बिजनेस पार्क में 10 साल के लिए 2.5 लाख वर्ग फुट से ज्‍यादा ऑफिस स्पेस को लीज पर ल‍िया था.

जरूर पढ़ें

पेट्रोल-डीजल हुआ महंगा पेंशन को लेकर आया नया अपडेट
7th पे कमीशन देश का अनोखा रेलवे स्‍टेशन
गोल्ड प्राइस टुडे राशन कार्ड पर कम म‍िलेगा चावल

Trending news