होंडा ने भारत में बहुउद्देश्यीय वाहन मोबिलियो की बिक्री की बंद
Advertisement

होंडा ने भारत में बहुउद्देश्यीय वाहन मोबिलियो की बिक्री की बंद

जापान की कार कंपनी होंडा ने अपने बहुउद्देश्यीय वाहन (एमपीवी) मोबिलियो की भारतीय बाजार में बिक्री बंद कर दी है। कंपनी ने कमजोर मांग की वजह से यह कदम उठाया है।

फाइल फोटो

पणजी: जापान की कार कंपनी होंडा ने अपने बहुउद्देश्यीय वाहन (एमपीवी) मोबिलियो की भारतीय बाजार में बिक्री बंद कर दी है। कंपनी ने कमजोर मांग की वजह से यह कदम उठाया है।

कंपनी अगले दो महीने में इस बात पर फैसला करेगी कि क्या इस माडल का नया संस्करण लाया जाए या नहीं। कंपनी की पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी होंडा कार्स इंडिया ने वाहन का विनिर्माण बंद कर दिया है और स्टॉक निकाल दिया है।पिछले महीने कंपनी ने इस एमपीवी की एक भी इकाई की बिक्री नहीं की।

होंडा कार्स इंडिया के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी योइचिरो यूएनो ने कहा, इस साल कुछ नए सुरक्षा नियमन आ रहे हैं। मौजूदा मोबिलियो इन सुरक्षा मानकों के अनुरूप नहीं है। ऐसे में इस वाहन की बिक्री को जारी रखने के लिए हमें काफी निवेश करना होगा या वाहन में सुधार करना होगा।’

उन्होंने कहा कि इस वाहन की बिक्री बहुत अधिक नहीं है और ऐसे में कंपनी यह अध्ययन कर रही है कि नियमों के अनुपालन के लिए कितना निवेश करने की जरूरत है। इस वाहन को जुलाई, 2014 में भारतीय बाजार में उतारा गया था। होंडा अभी तक भारत में मोबिलियो की 40,789 इकाइयों की बिक्री की है। 

 

Trending news