Credit Card बन गया है सिरदर्द! कैसे करवाएं बंद?
Advertisement

Credit Card बन गया है सिरदर्द! कैसे करवाएं बंद?

Credit Card Close: क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल लोगों के बीच काफी बढ़ गया है. हालांकि कई बार लोग क्रेडिट कार्ड को बंद भी करवाना चाहते हैं. इसके लिए भी लोगों को एक प्रोसेस अपनानी पड़ती है. तभी क्रेडिट कार्ड को बंद भी करवाया जा सकता है. आइए जानते हैं इसके लेकर अहम अपडेट...

Credit Card बन गया है सिरदर्द! कैसे करवाएं बंद?

Credit Card: क्रेडिट कार्ड का क्रेज लोगों के बीच काफी बढ़ चुका है. क्रेडिट कार्ड के जरिए लोगों को एक लिमिट के तहत पहले ही भुगतान करने का मौका मिलता है. हालांकि कई बार लोग अपने बजट से ज्यादा शॉपिंग करते हैं, जिसके बाद में लोगों को क्रेडिट कार्ड के बिल का भुगतान करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में कई बार क्रेडिट कार्ड सिरदर्द बन जाता है. अगर आप भी अपने क्रेडिट कार्ड से परेशान हो चुके हैं तो इसको बंद भी करवा सकते हैं.

कैंसल और बंद करवा सकते हैं क्रेडिट कार्ड

क्रेडिट कार्ड का सही से इस्तेमाल किया जाए तो लोगों को काफी फायदा मिल सकता है. इसके जरिए लोग डिस्काउंट, कैशबैक, रिवॉर्ड आदी भी हासिल कर सकते हैं. हालांकि अगर क्रेडिट कार्ड का बिना रूके, बिना सोचे-समझे इस्तेमाल किया जाए तो लोगों को नुकसान भी उठाना पड़ सकता है. ऐसे में आप अपना क्रेडिट कार्ड कैंसल और बंद भी करवा सकते हैं.

कस्टमर केयर को जानकारी

अगर आपको क्रेडिट कार्ड बंद या कैंसल करवाना है तो कस्टमर केयर को कॉल किया जा सकता है. कस्टमर केयर को कॉल करने के बाद आप उन्हें अपने क्रेडिट कार्ड का नंबर बता देंगे और कस्टमर केयर के जरिए मांगी गई अन्य जानकारी दे देंगे तो आपकी एप्लीकेशन आगे बढ़ा दी जाएगी.

क्रेडिट कार्ड

एक बार जब कस्टमर केयर के जरिए आपके क्रेडिट कार्ड को कैंसल या बंद करने की रिक्वेस्ट आगे बढ़ाई जाती है तो क्रेडिट कार्ड विभाग से भी बाद में आपके पास कॉल आता है. इस कॉल के दौरान क्रेडिट कार्ड विभाग के लोग आपसे पूछते हैं कि आपको आपना क्रेडिट कार्ड क्यों बंद करना चाहते हैं. इसके साथ ही आपसे कुछ डिटेल भी लेते हैं. जब आप पूरी जानकारी दे देते हैं तो एक हफ्ते के भीतर ही क्रेडिट कार्ड को बंद कर दिया जाता है.

Trending news