Hyundai ने लॉन्च की नई गाड़ी AURA, जानिए क्या है कीमत
Advertisement

Hyundai ने लॉन्च की नई गाड़ी AURA, जानिए क्या है कीमत

नई कार को मारूति सुजुकी डिजायर (Maruti Suzuki Dzire) और होंडा अमेज (Honda Amaze) से टक्कर लेने के लिए बाजार में उतारा गया है. 

Aura लॉन्च समारोह में हुंडई अधिकारी

नई दिल्ली: हुंडई (Hyundai) ने इस साल की पहली कार बाजार में उतार दी है. मंगलवार को कंपनी ने AURA नाम से कॉम्पैक्ट सेडान लॉन्च की है. नई कार को मारूति सुजुकी डिजायर (Maruti Suzuki Dzire) और होंडा अमेज (Honda Amaze) से टक्कर लेने के लिए बाजार में उतारा गया है. 

कीमत 5.79 - 9.30 लाख रुपये के बीच
हुंडई ने Aura के डीजल और पेट्रोल दोनो वेरिएंड बाजार में उतारे हैं. इनकी एक्स शोरुम कीमत 5.79 - 9.30 लाख रुपये के बीच रखी गई है. कंपनी को उम्मीद है कि शानदार इंजिन, डैश बोर्ड, पावर स्टेयरिंग और कम्फर्टेबल सीटें ग्राहकों के बीच पसंद किए जाएंगे.

ये वीडियो भी देखें:

गेम चेंजर हो सकता है Aura 
कंपनी के इस नई कार को कॉम्पैक्ट सेडान सैगमेंट में गेम चेंजर समझा जा रहा है. इस सैगमेंट की दो सबसे प्रचलित कार मारूति डिजायर और होंडा अमेज पुरानी हो चुकी है. इस सेगमेंट में फिलहाल कोई नई कार लॉन्च नहीं हुई है. बाजार में इस सैगमेंट में नई कार की जरुरत महसूस भी हो रही है. ऐसे में Aura का साल के पहले महीने में लॉन्च होना गेम चेंजर साबित होगा. अच्छी बात ये है कि नई कार BS6 engine के साथ आ रही है. इससे कंपनी को फायदा होने की उम्मीद है.

ये हैं नई कार Aura के फीचर्स

  • 1.2 लीटर Kappa T-GDI 4 सिलेंडर पेट्रोल इंजन 74 HP की पावर और 113 NM का टॉर्क जेनरेट करता है.
  • 1.2 लीटर ECOTORQ डीजल इंजन 74 HP की पावर और 190 NM का टॉर्क जेनरेट करता है.
  • दोनों ही इंजन स्टैंडर्ड 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 5-स्पीड AMY ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ लॉन्च किया गया है

Trending news