Bank Privatisation: 6 दिन बाद प्राइवेट हो जाएगा ये बैंक, वित्तमंत्री ने दी जानकारी, हो गई पूरी तैयारी!
Advertisement

Bank Privatisation: 6 दिन बाद प्राइवेट हो जाएगा ये बैंक, वित्तमंत्री ने दी जानकारी, हो गई पूरी तैयारी!

FM Nirmala Sitharaman Update on Bank Privatisation: देशभर में कई सरकारी बैंकों को तेजी से प्राइवेट करने का काम किया जा रहा है. बैंक प्राइवेटाइजेशन को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आ रहा है. जनवरी महीने में सरकार एक और बैंक को प्राइवेट करने जा रही है.

Bank Privatisation: 6 दिन बाद प्राइवेट हो जाएगा ये बैंक, वित्तमंत्री ने दी जानकारी, हो गई पूरी तैयारी!

Bank Privatisation Update: देशभर में कई सरकारी बैंकों को तेजी से प्राइवेट करने का काम किया जा रहा है. बैंक प्राइवेटाइजेशन को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आ रहा है. जनवरी महीने में सरकार एक और बैंक को प्राइवेट करने जा रही है. वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण (FM Nirmala Sitharaman) ने इस बारे में जानकारी दी है. सरकार ने IDBI Bank के प्राइवेटाइजेशन (IDBI bank privatisation news) को लेकर बड़ा फैसला लिया है. 

7 जनवरी तक प्राइवेट होगा बैंक 
सरकार इन दिनों कई बैंकों में हिस्सेदारी बेचने का प्लान बना रही है. इस बीच IDBI Bank Privatisation को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है कि 7 जनवरी तक यानी ठीक 6 दिन बाद सरकार इस बैंक को प्राइवेट करने जा रही है. 

बोलियां दाखिल करने की बढ़ी समय सीमा
सरकार ने IDBI Bank के निजीकरण के लिए आरंभिक बोलियां दाखिल करने की समयसीमा बढ़ाकर सात जनवरी कर दी है. सरकार और एलआईसी, आईडीबीआई बैंक में अपनी 60.72 फीसदी हिस्सेदारी बेचना चाहते हैं. इसके लिए आईडीबीआई बैंक ने संभावित खरीदारों से अक्टूबर में बोलियां आमंत्रित की थीं. अभिरुचि पत्र या आरंभिक बोली दाखिल करने की अंतिम तारीख 16 दिसंबर थी.

नोटिस जारी की दी थी जानकारी
आपको बता गें सलाहकारों को समयसीमा में विस्तार के कई अनुरोध मिले, जिसके बाद सरकार ने यह फैसला लिया है. निवेश और सार्वजनिक संपत्ति प्रबंधन विभाग (दीपम) ने एक नोटिस में कहा है कि अब अभिरुचि पत्र (EoI) जमा करने की अंतिम तिथि 16 दिसंबर, 2022 से बढ़ाकर सात जनवरी 2023 कर दी गई है. ईओआई की प्रतियां जमा करने की अंतिम तिथि भी 23 दिसंबर से बढ़ाकर 14 जनवरी कर दी गई.

कौन खरीद सकता है ये हिस्सेदारी?
आपको बता दें इस बैंक को खरीदने के लिए कार्लाइल ग्रुप, फेयरफैक्स फाइनेंशियल होल्डिंग्स और DCB Bank काफी दिलचस्पी दिखा रहे हैं. इस खबर के बीच में बैंक के शेयरों में भी बुधवार को जोरदार तेजी देखी गई थी. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, ये सभी IDBI Bank में करीब 10 फीसदी हिस्सेदारी के लिए बोली लगा सकते हैं.

इनपुट - एजेंसी भाषा

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news