IDBI Bank: पहले सरकारी से प्राइवेट हुआ यह बैंक, अब ल‍िया बड़ा फैसला; आएगी मोटी रकम
Advertisement

IDBI Bank: पहले सरकारी से प्राइवेट हुआ यह बैंक, अब ल‍िया बड़ा फैसला; आएगी मोटी रकम

IDBI Bank: आईडीबीआई बैंक (IDBI Bank) की तरफ से शेयर बाजार को दी गई जानकारी में बताया गया क‍ि बैंक ने ज्‍वाइंट वेंचर एजेस फेडरल लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड में अपनी पूरी ह‍िस्‍सेदारी बेचने का न‍िर्णय ल‍िया है.

IDBI Bank: पहले सरकारी से प्राइवेट हुआ यह बैंक, अब ल‍िया बड़ा फैसला; आएगी मोटी रकम

IDBI Bank: प्राइवेट सेक्‍टर के आईडीबीआई बैंक (IDBI Bank) ने अपने ज्‍वाइंट वेंचर एजेस फेडरल लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (Ageas Federal Life Insurance Company Ltd.-AFLI) में अपनी पूरी ह‍िस्‍सेदारी बेचने का न‍िर्णय ल‍िया है. बैंक अपनी यह ह‍िस्‍सेदारी 580 करोड़ रुपये में बेचेगा. इसके लिए बैंक की तरफ से एजेस इंश्योरेंस इंटरनेशनल एनवी के साथ समझौता किया गया है.

शेयर बाजार को दी जानकारी

प्राइवेट सेक्‍टर के बैंक ने शुक्रवार को शेयर बाजार को इस बारे में जानकारी दी. बैंक की तरफ से दी गई जानकारी में बताया गया 'आईडीबीआई बैंक ने एजेस फेडरल लाइफ इंश्योरेंस में अपने 20 करोड़ इक्‍व‍िटी शेयर की पूरी हिस्सेदारी बेचने के लिए 19 मई, 2022 को एजेस इंश्योरेंस इंटरनेशनल एनवी के साथ एक शेयर खरीद समझौता किया है.'

नियामकों की मंजूरी म‍िलनी बाकी

बैंक के अनुसार इस लेनदेन को नियामकों की मंजूरी दी जानी बाकी है. एलआईसी के नियंत्रण वाले आईडीबीआई बैंक (IDBI Bank) की एएफएलआई (AFLI) में 31 मार्च, 2022 तक 25 प्रतिशत हिस्सेदारी थी. बैंक ने कहा कि इस लेनदेन के चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में पूरा होने की उम्मीद है.

25% हिस्सेदारी की ब‍िक्री से आएंगे 580 करोड़

बैंक को अपनी 25 प्रतिशत हिस्सेदारी की बिक्री से 580.20 करोड़ रुपये जुटने की उम्मीद है. एएफएलआई दरअसल आईडीबीआई बैंक, फेडरल बैंक और एजेस इंश्योरेंस इंटरनेशनल एनवी के बीच एक तीन-पक्षीय संयुक्त उद्यम है, जो यूरोप की सबसे बड़ी बीमा कंपनियों में से एक है.

(इनपुट : भाषा)

Trending news