Income Tax Return: टैक्स पेयर्स के लिए अच्छी खबर! अब अपने नजदीकी Post Office में भी कर पाएंगे ITR File, जानें कैसे
Advertisement
trendingNow1944251

Income Tax Return: टैक्स पेयर्स के लिए अच्छी खबर! अब अपने नजदीकी Post Office में भी कर पाएंगे ITR File, जानें कैसे

Income Tax Return File: देश के लाखों वेतन भोगी करदाताओं (Taxpayers) के लिए बड़ी राहत और अच्छी खबर है. अब आईटी रिटर्न फाइल (IT Return File Process) करना बहुत आसान हो जाएगा. दरअसल, इंडिया पोस्ट (Post Office) अब अपने ग्राहकों को एक नई सुविधा दे रहा है.

Income Tax Return File

नई दिल्ली: Income Tax Return File: देश के लाखों वेतन भोगी करदाताओं (Taxpayers) के लिए बड़ी राहत और अच्छी खबर है. अब आईटी रिटर्न फाइल (IT Return File Process) करना बहुत आसान हो जाएगा. दरअसल, इंडिया पोस्ट (Post Office) अब अपने ग्राहकों को एक नई सुविधा दे रहा है. इसके तहत अब आप अपने नजदीकी पोस्ट ऑफिस के कॉमन सर्विस सेंटर (Post Office, CSC) काउंटर पर आईटीआर फाइल कर सकते हैं. इंडिया पोस्ट ने इसके लिए घोषणा भी कर दी है.

  1. लाखों वेतन भोगी करदाताओं के लिए बड़ी राहत भरी खबर
  2. अब रिटर्न फाइल करना हुआ आसान
  3. अब अपने नजदीकी पोस्ट ऑफिस में भी कर पाएंगे ITR File

इंडिया पोस्ट ने किया ट्वीट 

इंडिया पोस्ट ने अपने ट्विटर हैंडल पर ये जानकारी दी है कि अब आपको अपना आईटीआर फाइल (ITR File) करने के लिए ज्यादा दूर जाने की जरूरत नहीं है. अब आप आसानी से अपने नजदीकी पोस्ट ऑफिस CSC काउंटर पर अपना आईटीआर दाखिल कर सकते है. देखें क्या लिखा है इंडिया पोस्ट ने..

ये भी पढ़ें- बिजली काटी तो पावर कंपनी देगी आपको हर्जाना! काफी 'पावरफुल' है सरकार का नया बिल

ऐसे करें आईटीआर फाइल

Post Office के CSC काउंटर पर पूरे देश में भारत के लोगों के लिए एक 'सिंगल एक्सेस प्वाइंट' के रूप में काम होता है. यहां ग्राहकों को एक ही विंडो पर पोस्टल बैंकिंग और इंश्योरेंस से संबंधित विभिन्न सेवाएं मिलती है. कोई भी व्यक्ति पोस्ट ऑफिस के CSC काउंटर से विभिन्न सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारियां और उनसे होने वाले लाभ के बारे में जान सकता है. इसके अलावा ग्राहक इन काउंटर से भारत सरकार के 'डिजिटल इंडिया प्रोग्राम' के तहत विभिन्न ई-सर्विसेस की सुविधा भी ले सकते हैं.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

LIVE TV

Trending news