Indian Oil और SBI ने लॉन्च किया Rupay Debit Card, पेट्रोल-डीजल खरीदने पर मिलेंगी ये शानदार सुविधाएं

इंडियन ऑयल और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने संयुक्त रूप से रूपे डेबिट कार्ड (Rupay Debit card) लॉन्च किया है. इस कार्ड से पेट्रोल-डीजल की खरीदारी करने पर लोगों को कई तरह के बैनिफिट्स देने का दोनों संस्थानों ने वादा किया है. 

Indian Oil और SBI ने लॉन्च किया Rupay Debit Card, पेट्रोल-डीजल खरीदने पर मिलेंगी ये शानदार सुविधाएं
इंडियन ऑयल का पेट्रोल पंप (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: एक वक्त था, जब आप डेबिट या क्रेडिट कार्ड से पेट्रोल-डीजल भरवाते थे तो सरचार्ज लगता था. अब आप डेबिट कार्ड का इस्तेमाल करेंगे तो सरचार्ज लगने के बजाय उल्टा आपको कई तरह के शानदार ऑफर मिलेंगे. 

इंडियन ऑयल और स्टेट बैंक ने मिलाया हाथ

इंडियन ऑयल (Indian Oil) ने सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के साथ मिलकर कॉन्टेक्टलेस रूपे डेबिट कार्ड (Rupay Debit Card) लॉन्च किया है. वर्चुअली तरीके से आयोजित हुए इस समारोह में स्टेट बैंक के चेयरमैन दिनेश कुमार खारा और इंडियन ऑयल के चेयरमैन श्रीकांत माधव वैद्य शामिल हुए. 

ईंधन की खरीदारी पर मिलेंगे लायल्टी पॉइंट्स

इंडियन ऑयल के चेयरमैन श्रीकांत माधव वैद्य ने कहा कि यदि कोई ग्राहक इस कार्ड का इस्तेमाल इंडियन ऑयल (Indian Oil) के फ्यूल स्टेशन पर खरीदारी में करते हैं तो खर्च किए गए प्रत्येक 200 रुपये के लिए उन्हें 6 गुना रिवार्ड पॉइंट्स मिलेंगे. वहीं ईंधन की खरीद करने पर कार्डधारक को 0.75 लायल्टी पॉइंट्स मिलेंगे. इन रिवार्ड प्वाइंट्स का उपयोग रेस्टोरेंट, मूवी टिकट, ग्रोसरी और यूटिलिटी बिल पे करने में किया जा सकता है. इस कार्ड पर पेट्रोल-डीजल खरीदने के लिए कोई मासिक सीमा नहीं है. आप चाहे जितनी बार और जितना भी ईंधन खरीद सकते हैं.

SBI की किसी भी ब्रांच से ले सकेंगे कार्ड

स्टेट बैंक के बयान के मुताबिक यह कार्ड देश भर की किसी भी SBI ब्रांच में मिलेगा. इसका उपयोग देश में कहीं भी किया जा सकेगा. यह एक संपर्क रहित कार्ड है. इसमें 5000 रुपये तक का भुगतान केवल एक टैप के साथ किया जा सकेगा. 

ये भी पढ़ें- SBI ग्राहकों के लिए अच्छी खबर, घर बैठे ही मिलेगी बैंक की ये सुविधाएं, बस करना होगा ये काम

इंडियन ऑयल के सभी पेट्रोल पंपों पर चलेगा

इंडियन ऑयल कंपनी के अनुसार देश भर में फैले उसके 30,000 से भी ज्यादा पेट्रोल पंपों के विशाल नेटवर्क में 98 प्रतिशत से अधिक स्टेशनों पर क्रेडिट/डेबिट कार्ड/ वॉलेट भुगतान स्वीकार किया जाता है. SBI के साथ यह नई पहल डिजिटल भुगतान को बढ़ावा देगी. इससे देश के डिजिटल इंडिया अभियान को भी बढ़ावा मिलेगा. 

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.