Indian Railway ने यात्रियों को दी बड़ी राहत, अब इन रूट्स पर भी चल रही नई ट्रेनें

इंडियन रेलवे (Indian Railway) ने जम्मूतवी और उधमपुर के लिए नई ट्रेनों का संचालन शुरू किया है. इन ट्रेनों से पटना, दुर्ग, वाराणसी, अजमेर और नई दिल्ली के यात्रियों को राहत मिलेगी. 

Indian Railway ने यात्रियों को दी बड़ी राहत, अब इन रूट्स पर भी चल रही नई ट्रेनें
फाइल फोटो

नई दिल्लीः रेलवे (Indian Railway) ने कोरोना काल (Corona Period) में यात्रियों की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए कुछ नई ट्रेनों का संचालन शुरू किया है. भारतीय रेलवे ने जम्मूतवी और उधमपुर के लिए नई ट्रेनों का संचालन शुरू करने का फैसला लिया है. रेलवे द्वारा 5 नई ट्रेनों के संचालन से देश के तमाम राज्यों को यात्रियों को बड़ी राहत मिली है. जानकारी के लिए बता दें कोरोना वायरस (coronna virus) के बढ़ते प्रकोप की रोकथाम को लेकर रेलवे ने कई रूटों की ट्रेनों की आवाजाही पर रोक लगाई थी. हालांकि अब इन रूटों पर नई ट्रेनों का संचालन शुरू हो रहा है. जानिए ट्रेनों के नाम और रूट. 

Railway ने इन रूट्स पर शुरू किया नई ट्रेनों का संचालन

इंडियन रेलवे (Indian Railway) ने जम्मूतवी और उधमपुर के लिए नई ट्रेनों का संचालन शुरू किया है. इन ट्रेनों से पटना, दुर्ग, वाराणसी, अजमेर और नई दिल्ली के यात्रियों को राहत मिलेगी. कोरोना काल में इन रूट के यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था लेकिन अब नई ट्रेनों को संचालन से उन्हें परेशानी नहीं झेलनी पड़ेगी.  जम्मूतवी की यात्रा दुर्ग से शुरू होगी जो पठानकोट तक जाएगी. 

ये भी पढ़ें-Maharashtra: देर से आने पर मंत्रालय के कर्मचारियों के खिलाफ होगी ऐसी कार्रवाई

पूरी जनवरी भर हर गुरुवार को चलेगी ये ट्रेन

दुर्ग से जम्मूतवी (Jammu Tawi) जाने वाली (ट्रेन नंबर 08215/16) हर गुरुवार को दोपहर 3:50 बजे पठानकोट कैंट पहुंचेंगी. इसके बाद अगले दिन रात 2:40 बजे पठानकोट कैंट स्टेशन से रवाना होकर दुर्ग पहुंचेगी. रेलवे के मुताबिक पठानकोट कैंट स्टेशन इन ट्रेनों का स्टॉपेज होगा. जम्मू तवी के अलावा अर्चना सुपरफास्ट (02355/02356) हर रविवार और बुधवार सुबह 8:55 बजे पठानकोट कैंट स्टेशन पहुचेगी. यह ट्रेन पटना से चलकर जम्मूतवी के बीच चलेगी और उसी दिन शाम को 7 बजकर 20 मिनट पर पठानकोट कैंट स्टेशन से राजिंद्र नगर को रवाना होगी. 

ये भी पढ़ें-Mayawati ने किया Coronavirus Vaccine का स्‍वागत, वैज्ञानिकों को दी बधाई

वाराणसी से जम्मूतवी के लिए चलेगी ये ट्रेन 

वाराणसी से जम्मूतवी जाने वाली (02237/02238) का संचालन हर दिन होगा. यह ट्रेन 9 बजकर पांच मिनट पर पठानकोट कैंट स्टेशन पहुंचेगी. कैंट से वापसी उसी दिन तय की गई है जो कि शाम 3 बजकर 40 मिनट पर वाराणसी के लिए होगी. इस ट्रेन का संचालन 31 जनवरी तक हर रोज ट्रैक पर दौड़ेगी.  

1 फरवरी तक चलेगी अजमेर से जम्मू तवी

वाराणसी के अलावा रेलवे ने अजमेर से जम्मूतवी को जाने वाली ट्रेन नंबर - 02421/22 हर रोज सुबह सुबह 6 बजे कैंट स्टेशन पहुंचने के बाद रात 8 बजे अजमेर के निकलेगी. बता दें इस ट्रेन के शेड्यूल को 1 फरवरी तक ही तय किया गया है.

दिल्ली से कटरा के बीच शुरू हुआ नई ट्रेन का संचालन
श्री शक्ति (02461/62) का संचालन नई दिल्ली से कटरा के लिए किया जाएगा. यह ट्रेन दिल्ली से चलकर रात साढ़े 12 बजे पठानकोट कैंट स्टेशन पहुंचेगी. वापसी पर ट्रेन रात 2 बजकर 15 मिनट पर दिल्ली के लिए रवाना होगी.

ये भी पढ़ें-Corona Vaccine की मंजूरी पर कांग्रेस ने उठाए सवाल, कहा- ट्रायल पूरा होने से पहले इस्तेमाल खतरनाक

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.