close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Railway इन शहरों के बीच कल से चलाएगी स्पेशल ट्रेन, यात्रियों को मिलेगी राहत

ईद-उल-फितर के बाद घर से लौटने वाले यात्रियों की संख्या को देखते हुए रेलवे ने कोलकाता और गोरखपुर के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है. इस घोषणा के तहत गाड़ी संख्या 03131/03132 कोलकाता-गोरखपुर के बीच चलेगी.

Railway इन शहरों के बीच कल से चलाएगी स्पेशल ट्रेन, यात्रियों को मिलेगी राहत

नई दिल्ली : ईद-उल-फितर के बाद घर से लौटने वाले यात्रियों की संख्या को देखते हुए रेलवे ने कोलकाता और गोरखपुर के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है. इस घोषणा के तहत गाड़ी संख्या 03131/03132 कोलकाता-गोरखपुर के बीच चलेगी. यह गाड़ी 9 जून को कोलकाता से चलेगी और 10 जून को गोरखपुर से चलेगी. इस ट्रेन में एसी 3 टियर के 3 कोच, स्लीपर क्लास के पांच कोच, जनरल सेकंड क्लास के सात कोच और एसएलआर/डी के दो कोच समेत 17 कोच होंगे. इस ट्रेन की कैटेगरी मेल/एक्सप्रेस की है.

किराये में कोई छूट नहीं
सहयोगी वेबसाइट www.zeebiz.com/hindi में प्रकाशित खबर के अनुसार स्पेशल ट्रेन में बुकिंग आज से यानी 8 जून से शुरू हो गई है. इस ट्रेन में किराया भी स्पेशल है. ईस्टर्न रेलवे की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, यह ध्यान रखें कि इस ट्रेन से सफर के लिए बुकिंग में किराये में किसी भी प्रकार का कोई डिस्काउंट नहीं मिलेगा.

इस समय शुरू होगी ट्रेन
कोलकाता और गोरखपुर के बीच चलने वाली इस स्पेशल ट्रेन की टाइम टेबल भी जारी की गई है. गाड़ी संख्या 03131 रविवार को कोलकाता से रात 23:55 बजे खुलेगी और सोमवार को शाम 17:30 बजे गोरखपुर पहुंचेगी. इस यात्रा के दौरान यह ट्रेन आसनसोल, झाझा, बरौनी, छपरा और भटनी जंक्शन भी रुकेगी.

इसके अलावा यह बर्धमान, दुर्गापुर, चित्तरंजन, मधुपुर, जसीडीह, किउल, शाहपुर पटोरी, हाजीपुर, सोनपुर और सिवान में भी रुकेगी. इसी तरह गाड़ी संख्या 03132 आगामी 10 जून को यह स्पेशल ट्रेन गोरखपुर से शाम 19:05 बजे खुलेगी और उपर्युक्त स्टेशनों पर रुकती हुई कोलकाता दिन में 13:15 बजे पहुंचेगी.