Indian Railways :रेल यात्रियों के लिए गुड न्‍यूज, इस तारीख से सफर में फ‍िर म‍िलेगा कंबल और चादर
Advertisement
trendingNow11121296

Indian Railways :रेल यात्रियों के लिए गुड न्‍यूज, इस तारीख से सफर में फ‍िर म‍िलेगा कंबल और चादर

Indian Railways : रेलवे की तरफ से ट्रेनों में अनर‍िज्‍वर्ड कोच लगाने के फैसले के बाद अब कंबल और ल‍िनन की सुव‍िधा फ‍िर से शुरू करने का ऐलान क‍िया गया है. रेलवे बोर्ड की तरफ से सभी रेलवे जोन के महाप्रबंधकोंं को इस बारे में आदेश द‍िया गया है.

Indian Railways :रेल यात्रियों के लिए गुड न्‍यूज, इस तारीख से सफर में फ‍िर म‍िलेगा कंबल और चादर

नई द‍िल्‍ली : Indian Railways : रेल यात्र‍ियों के ल‍िए बड़ी खबर सामने आ रही है. रेलवे ने लंबी दूरी की ट्रेनों में यात्रा के दौरान कंबल और बेडिंग देने की सुव‍िधा फ‍िर से शुरू करने का ऐलान क‍िया है. रेलवे की तरफ से ट्रेनों के एसी कोच (AC Coach) में कंबल और लिनन (बेड‍िंग के ल‍िए म‍िलने वाली चादर) देने की सेवा बहाल कर दी है.

  1. रेल यात्रा के दौरान मिलेगा कंबल और बेडिंग
  2. AC कोच में कंबल व लिनन देने की सेवा बहाल
  3. कोविड के कारण रेलवे मंत्रालय ने बंद थी सेवा

तत्काल प्रभाव से आपूर्ति करने का आदेश

रेलवे की तरफ से दी जाने वाली इस सुव‍िधा को कोव‍िड के कारण 2020 में बंद कर द‍िया गया था. रेलवे बोर्ड की तरफ से सभी रेलवे जोन के महाप्रबंधकों को द‍िए गए आदेश में कहा गया है क‍ि एसी कोच के अंदर लिनन, कंबल और पर्दे की आपूर्ति तत्काल प्रभाव से शुरू की जाए.

यह भी पढ़ें : चुनाव नतीजों के बीच औंधे मुंह ग‍िरा सोना, जल्दी करें; मौका हाथ से न चला जाए

धीरे-धीरे बहाल की जा रही सुव‍िधाएं

आपको बता दें रेलवे ने एसी कोच में दी जाने वाली इस सुव‍िधा को कोव‍िड-19 के मामले बढ़ने के बाद 2020 में एहत‍ियात के तौर पर बंद कर द‍िया था. कोरोना महामारी के दौरान लगाई गई पाबंद‍ियों को सरकार की तरफ से फ‍िर से धीरे-धीरे बहाल क‍िया जा रहा है.

अनर‍िज्‍वर्ड कोच में भी कर सकेंगे यात्रा

हाल ही में सरकार की तरफ से 27 मार्च से अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानों को शुरू करने का आदेश द‍िया गया था. इससे पहले ट्रेन में अनर‍िज्‍वर्ड कोच लगाने का भी बड़ा न‍िर्णय रेलवे की तरफ से ल‍िया गया था. रेलवे के इस कदम से करोड़ों यात्री पहले की तरह सस्‍ते ट‍िकट पर यात्रा कर पाएंगे. अब एसी कोच में लिनन, कंबल और पर्दे देने के आदेश के बाद यात्र‍ियों को काफी राहत म‍िलेगी.

यह भी पढ़ें : इस स्‍टॉक ने एक साल में 1 लाख को बना दिया 83 लाख, शेयर में अभी भी है दम!

कंबल और चादर नहीं म‍िलने से यात्र‍ियों को लंबी दूरी पर अपना कंबल लेकर यात्रा करनी पड़ती थी. भोजन, कंबल और लिनन सर्व‍िस के अलावा यात्रियों के लिए अभी बाकी सुव‍िधाएं बहाल नहीं की गई हैं.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news