जी न्यूज की खबर का असर, राष्ट्रद्रोह के मामले में इंडिगो ने जारी की सफाई
Advertisement

जी न्यूज की खबर का असर, राष्ट्रद्रोह के मामले में इंडिगो ने जारी की सफाई

इंडिगो ने इस मामले में फेमा नियमों का हवाला दिया है. इंडिगो का कहना है कि ऐसा उसने अपने मेन्यू में भी साफ-साफ लिखा है.

इंडिगो के खिलाफ शिकायत करने वाले प्रमोद कुमार (बाएं). एयरलाइन ने राष्ट्रद्रोह के मामले में सफाई जारी की.

नई दिल्ली: इंडिगो एयरलाइन ने अपने खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मामला दर्ज होने के बाद आज सफाई जारी की है. न्यूज एजेंसी एएनआई को जारी बयान में उन्होंने कहा इंटरनेशनल फ्लाइट्स के दौरान इंडिगो भारतीय करेंसी स्वीकार नहीं करती है. इंडिगो ने इस मामले में फेमा नियमों का हवाला दिया है. इंडिगो का कहना है कि ऐसा उसने अपने मेन्यू में भी साफ-साफ लिखा है. वहीं, इस मामले में शिकायत करने वाले कारोबारी प्रमोद कुुमार ने कोर्ट में अर्जी लगाई है, जिसकी सुनवाई 15 दिसंबर को होनी है.

  1. राष्ट्रद्रोह का मामला दर्ज होने के बाद इंडिगो ने सफाई जारी की
  2. इंटरनेशनल फ्लाइट्स के दौरान भारतीय करेंसी स्वीकार नहीं करते: इंडिगो
  3. प्रमोद कुुमार की अर्जी पर कोर्ट में 15 दिसंबर को सुनवाई

जी न्यूज की खबर का असर
आपको बता दें जी न्यूज ने प्रमोद कुमार जैन के मामले को मंगलवार को प्रमुखता से उठाया था. जी न्यूज ने प्रमोद कुमार जैन से बातचीत की और उनसे सभी दस्तावेज लेकर खबर को प्रमुखता अपनी वेबसाइट पर लगाया. जिसके बाद इंडिगो ने आज सफाई पेश की है. 

क्या है इंडिगो की सफाई
इंडिगो का यह भी कहना है कि उसने साल 26 फरवरी, 2014 और जून 05, 2014 को भारतीय रिजर्व बैंक में 25,000 से ज्यादा की ऑन-बोर्ड बिक्री करने के लिए अनुमति मांगी थी. इस संबंध में संबंधित अधिकारियों के साथ हम सक्रिय चर्चा कर रहे हैं.

कारोबारी का क्या है कहना
प्रमोद कुमार जैन का कहना है कि भारतीय सीमा में भारतीय मुद्रा लेने से इनकार करना राष्ट्रद्रोह का मामला है. भारतीय दण्ड संहिता के सेक्शन 124 A (राष्ट्रद्रोह) और नेशनल ऑनर एक्ट 1971 के तहत मैंने इस मामले को उठाया है. कोर्ट में इस मामले की सुनवाई 15 दिसंबर को है.

क्या था मामला
इंटरग्लोब एविएशन की एयरलाइन इंडिगो के खिलाफ राष्ट्रद्रोह की शिकायत की गई थी. दरअसल, दिल्ली के कारोबारी प्लस ग्रुप के प्रमोद कुमार जैन से बंगलुरु-दिल्ली फ्लाइट के दौरान भारतीय मुद्रा लेने से इनकार कर दिया था और उन्हें मील(खाना) देने से मना कर दिया था. इसके बाद प्रमोद कुमार जैन ने नई दिल्ली के सरोजनी नगर पुलिस स्टेशन में इंडिगो के खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मामला दर्ज कराया गया है. 

EXCLUSIVE: इंडिगो के खिलाफ 'राष्ट्रद्रोह' का केस, जानिए क्या है पूरा मामला?

10 नवंबर का है मामला
प्रमोद कुमार जैन ने 10 नवंबर 2017 को बंग्लुरु से दुबई के लिए इंडिगो फ्लाइट नंबर 6E95 से टिकट कराई थी. सुबह 7:20 बजे उन्होंने फ्लाइट थी. टिकट में उन्होंने मील नहीं लिया था. फ्लाइट के दौरान उन्होंने खाना ऑर्डर किया, लेकिन क्रू मेंबर्स ने उन्हें खाना देने से इनकार कर दिया. क्योंकि, प्रमोद कुमार भारतीय करेंसी में भुगतान कर रहे थे. उनका आरोप है कि क्रू मेंबर्स ने उनसे विदेशी करेंसी डॉलर या दिरहम में भुगतान करने को कहा था.

'अब भी स्वतंत्र नहीं हैं हम'
प्रमोद कुमार का यह भी आरोप है कि इस घटना के दौरान उन्हें विदेशी यात्रियों के सामने शर्मिंदा और अपमानित महसूस होना पड़ा. उनके मुताबिक, ऐसा महसूस होता है कि हम अभी भी स्वतंत्र नहीं हैं और दूसरे देशों के गुलाम हैं.

Trending news