औद्योगिक क्रांति से मिल सकता है जवाब: निर्मला सीतारमण
Advertisement
trendingNow1316056

औद्योगिक क्रांति से मिल सकता है जवाब: निर्मला सीतारमण

केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि औद्योगिक क्रांति से हमें जवाब मिल सकता है। इससे स्टार्टअप को त्वरित समाधान उपलब्ध कराने में काफी मदद मिल सकती है।

औद्योगिक क्रांति से मिल सकता है जवाब: निर्मला सीतारमण

दावोस: केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि औद्योगिक क्रांति से हमें जवाब मिल सकता है। इससे स्टार्टअप को त्वरित समाधान उपलब्ध कराने में काफी मदद मिल सकती है।

विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) की वार्षिक बैठक के एक सत्र को कल यहां संबोधित करते हुये निर्मला ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता है कि हमें इसको (औद्योगिक क्रांति) को लेकर चिंतित होना चाहिये।’ निर्मला यहां ‘दक्षिण एशिया में क्षेत्रीय सहयोग बढ़ाने’ पर आयोजित सत्र में बोल रही थी। इसमें श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भी उपस्थित थीं।

निर्मला ने जोर देकर कहा कि औद्योगिक क्रांति से हमें जवाब मिल सकता है। उन्होंने कहा कि भारत जैसा देश रोबोटिक्स से दूर नहीं रह सकता है। वाणिज्य मंत्री ने कहा कि औद्योगिक क्रांति से भारत में नये उद्यमियों को जो कि नई शुरआत कर रहे हैं उनहें त्वरित समाधान तलाशने में मदद मिल सकती है। दक्षिण एशिया क्षेत्र के बारे में बातचीत करते हुये कहा कि यह क्षेत्र दुनिया में आर्थिक वृद्धि का इंजन बन सकता है।

Trending news