IRCTC के साथ करें समंदर की सैर, 18 अक्टूबर से लग्जरी क्रूज लाइनर हो रहा है शुरू; जानें कितने का है पैकेज?
Advertisement

IRCTC के साथ करें समंदर की सैर, 18 अक्टूबर से लग्जरी क्रूज लाइनर हो रहा है शुरू; जानें कितने का है पैकेज?

समंदर के बीच क्रूज से घूमना लग्जरी टूर ये कौन नहीं चाहता? IRCTC लोगों के इस सपने को पूरा करने के लिए भारत का पहला स्वदेशी क्रूज लाइनर शुरू करने जा रहा है, जिसमें आप देश के अलग-अलग हिस्सों की यात्रा का लुफ्त उठा पाएंगे.

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली. अगर आप कहीं घूमने-फिरने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) आपके लिए एक बेहतरीन टूर पैकेज (tour package) लेकर आया है. जहां आप समंदर की सैर कर सकेंगे. समंदर के बीच लग्‍जरी क्रूज में ठहरना हर किसी का सपना होता है, लेकिन कीमत अधिक होने की वजह से अधिकतर लोग इसमें सफर नहीं कर पाते हैं. हालांकि, अब IRCTC भारत का पहला स्वदेशी क्रूज लाइनर (indigenous cruise liner) 18 अक्टूबर से शुरू करने जा रहा है. जहां आप क्रूज के जरिए केरल, गोवा, और लक्षद्वीप की यात्रा कर सकेंगे. बता दें कि आईआरसीटीसी ने क्रूज यात्रा के लिए एक प्राइवेट कंपनी कॉर्डेलिया क्रूज (Cordelia Cruises) के साथ समझौता किया है. तो आइए जानते हैं इस पैकेज के बारे में...

  1. IRCTC शुरू कर रहा है स्वदेशी क्रूज लाइनर 
  2. कॉर्डेलिया क्रूज के साथ किया है करार
  3. 5 रात और 6 दिन के लिए है ये पैकेज

जानिए क्या है पैकेज?

IRCTC के इस पैकेज का नाम  केरला डिलाइट क्रूज टूर (Kerala delights cruise tour) है. ये टूर पैकेज 5 रात और 6 दिन के लिए है. यानी कि आपको 6 दिन समंदर के बीचों बीच ठहरने का मौका मिलेगा. इस टूर के तहत आपको कोचीन फोर्ट, केरल बीच, मुन्नार जैसी जगहों पर घूमने का मौका मिलेगा. इसके अलावा Cordelia Cruise पर आप  मनोरंजन के तमाम साधन का भी लुत्फ उठा पाएंगे.

ये भी पढ़ें: Work From Home नहीं Office से काम करना चाहते हैं 72% भारतीय, Hybrid कल्चर की बढ़ रही मांग

इस पैकेज में मिलेंगी ये सुविधाएं

IRCTC के इस पैकेज में आपको कोलकाता से मुंबई और कोचीन से कोलकाता के लिए फ्लाइट मिलेगी. क्रूज पर सफर करते वक्‍त आप रेस्टोरेंट, बार, स्विमिंग पूल, ओपन सिनेमा, थिएटर, किड्स एरिया और कई मनोरंजक एक्टिविटीज का लुत्फ उठा सकेंगे. हालांकि इस दौरान कोविड- 19 के निर्देशों का ख्‍याल रखा जाएगा. इसके अलावा यहां आवश्यक मेडिकल सुविधाएं उपलब्ध होंगी.

जानिए पैकेज की कीमत

IRCTC द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, अगर आप परिवार के साथ यात्रा कर रहे हैं तो रेट काफी किफायती है. इस पैकेज के तहत, अगर आप दो लोग साथ जाते हैं तो आपको प्रति व्यक्ति 53010 रुपए खर्च करने पड़ेंगे. वहीं, तीन लोगों के लिए 50700 रुपए प्रति व्यक्ति खर्च करने होंगे. 

ये भी पढ़ें: Bank Account में नहीं हैं पैसे फिर भी निकाल सकते हैं 10,000 रुपये, फटाफट खुलवाएं ये खाता

जानिए कैसे करें बुक?

  • सबसे पहले आप www.irctctourism.com पर विजिट करें.
  • इसके बाद होम पेज पर 'क्रूज' पर क्लिक करें.
  • स्थान, प्रस्थान तिथि और प्रस्थान अवधि चुनें.
  • यहां आपको यात्रा कार्यक्रम और किराए के साथ क्रूज विवरण दिखाई देगा.
  • शेड्यूल देखने के लिए Itinerary Details पर क्लिक करें.

LIVE TV

Trending news