IRDA ने दी राहत, मार्च का प्रीमियम भरने के लिए बीमाधारकों को दी 31 मई तक छूट
Advertisement

IRDA ने दी राहत, मार्च का प्रीमियम भरने के लिए बीमाधारकों को दी 31 मई तक छूट

बीमा नियामक व विकास प्राधिकरण (IRDAI) ने बीमाधारकों को बड़ी राहत दे दी है. अब बीमाधारक अपनी मार्च की पॉलिसी का प्रीमियम आगामी 31 मई तक भर सकेंगे.

फाइल फोटो

नई दिल्लीः बीमा नियामक व विकास प्राधिकरण (IRDAI) ने बीमाधारकों को बड़ी राहत दे दी है. अब बीमाधारक अपनी मार्च की पॉलिसी का प्रीमियम आगामी 31 मई तक भर सकेंगे. कोरोना वायरस के चलते फिलहाल पूरे देश में लॉकडाउन है, जिसकी चलते इरडा ने यह कदम उठाया है.  इससे पहले, इरडा ने 23 मार्च और 4 अप्रैल को उन इंश्योरेंस पॉलिसी को प्रीमियम पेमेंट में 30 दिन की एक्स्ट्रा छूट देने का अनाउंसमेंट किया था जिनका प्रीमियम पेमेंट मार्च और अप्रैल में होना था.

  1. मार्च की पॉलिसी का प्रीमियम आगामी 31 मई तक भर सकेंगे. 
  2. कोरोना वायरस के चलते फिलहाल पूरे देश में लॉकडाउन है. 
  3. सभी इंश्योरेंस पॉलिसी को अब 31 मई 2020 तक रिन्यू कराया जा सकेगा.

इरडा से किया गया था रिक्वेस्ट
इरडा ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी की रोकथाम के लिए जारी बंद को देखते हुए इंश्योरेंस पॉलिसीहोल्डर को राहत देने के इरादे से यह कदम उठाया गया.  कोरोना वायरस महामारी के कारण देशव्यापी बंद की मौजूदा स्थिति की समीक्षा और इस संबंध में मिले रिक्वेस्ट को देखने के बाद मार्च में पेमेंट किए जाने वाले प्रीमियम वाली सभी इंश्योरेंस पॉलिसी को अब 31 मई 2020 तक रिन्यू कराया जा सकेगा.

बीमा नियामक इरडा ने सभी लाइफ इंश्योरेंस कंपनियों से प्रीमियम भुगतान ऑनलाइन स्वीकार करने की व्यवस्था भी करने को कहा है. यानी आप घर बैठे अपना प्रीमियम ऑनलाइन दे सकते हैं. इंश्योरेंस रेगुलेटर ने सभी पॉलिसीहोल्डर से अपील की है कि वे सारे प्रीमियम का पेमेंट छूट की इस पीरियड में कर दें ताकि पॉलिसी कवरेज को बनाए रखा जा सके.

Trending news