माइक्रोसॉफ्ट ने डॉली चायवाला को बनाया व‍िंडोज 12 का ब्रांड एंबेसेडर? जानिए पूरी हकीकत
Advertisement

माइक्रोसॉफ्ट ने डॉली चायवाला को बनाया व‍िंडोज 12 का ब्रांड एंबेसेडर? जानिए पूरी हकीकत

 Dolly Chaiwala Brand Ambassador: डॉली चायवाला की पहचान लोगों के बीच चाय वाले की बजाय सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर के रूप में हो गई है. सोशल मीड‍िया पर इन द‍िनों एक वीड‍ियो वायरल हो रहा है, ज‍िसमें बताया गया है उनको विंडोज 12 (Windows 12) का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है. आइए जानते हैं हकीकत-

माइक्रोसॉफ्ट ने डॉली चायवाला को बनाया व‍िंडोज 12 का ब्रांड एंबेसेडर? जानिए पूरी हकीकत

Microsoft Windows 12: जब से माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स ने डॉली चायवाला की टपरी पर चाय पी है. तब से 'डॉली चायवाला' रातों-रात स्टार बन गए हैं. उनकी चाय बेचने की स्टाइल लोगों के बीच खासी पसंद की जाती है. अब सोशल मीड‍िया पर वायरल हो रही कुछ पोस्‍ट में दावा क‍िया गया है क‍ि माइक्रोसॉफ्ट ने अपकमिंग ऑपरेटिंग सिस्टम विंडोज 12 (Windows 12) के ल‍िए डॉली चायवाला (Dolly Chaiwala) को ब्रांड एम्‍बेसडर बना द‍िया है. प‍िछले द‍िनों जामनगर पहुंचे बिल गेट्स, डॉली चायवाला की टपरी पर गए थे. यहां पर उनके चाय पीने के वीड‍ियो को लोगों ने खूब पसंद क‍िया था. वह अनंत अंबानी और राध‍िका मर्चेंट के प्री-वेड‍िंग सेल‍िब्रेशन में शाम‍िल होने आए थे.

इसके बाद डॉली चायवाला की छव‍ि लोगों के बीच चाय वाले की बजाय सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर के रूप में बन गई है. अब जब सोशल मीड‍िया यह वीड‍ियो वायरल हो रहा है क‍ि उनके नाम का ऐलान विंडोज 12 (Windows 12) के ल‍िए ब्रांड एंबेसडर के रूप में क‍िया गया है तो लोग आश्‍चर्यचक‍ित हो गए. लेक‍िन इसकी हकीकत क्‍या है आइए जानते हैं-

क्‍या दावा क‍िया गया?

डॉली चायवाला को ब्रांड एंबेसेडर बनाए जाने की चर्चा The Bindu Times नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट से शुरू हुई. यह इंस्‍टा पर पैरोडी अकाउंट है और इसकी पोस्‍ट में ल‍िखा गया है क‍ि यह कंटेंट केवल मजाक‍िया पोस्‍ट क‍िया गया है. लेक‍िन इंस्‍टा यूजर्स को यह काफी पसंद आया और लोगों ने इसे खूब शेयर क‍िया. माइक्रोसॉफ्ट की तरफ से इस तरह की कोई घोषणा नहीं की गई. पोस्‍ट में ऐसी कोई सच्‍चाई नहीं है.

क्‍या है हकीकत
माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) की तरफ से विंडोज 12 की र‍िजीज की तारीख के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है. इसके साल 2024 के अंत में या 2025 की शुरुआत में आने की उम्मीद की जा रही है. वास्तव में कंपनी की तरफ से ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करने को लेकर, डॉली चायवाला को इसके चेहरे के रूप में शामिल करने की बात तो दूर है. कंपनी की तरफ से ऐसी क‍िसी प्रकार की जानकारी नहीं दी गई. इस तरह की चीजों के बारे में जानकारी कंपनी की तरफ से प्रेस नोट के जर‍िये दी जाती है. लेक‍िन माइक्रोसॉफ्ट और बिल गेट्स की तरफ से ऐसी कोई जानकारी नहीं दी गई.

कौन है डॉली चायवाला
महाराष्ट्र के नागपुर से संबंध रखने वाले डॉली ने इंस्टाग्राम पर एक बड़ी फैन फॉलोइंग बना ली है. उनके 10000 से ज्‍यादा क्रेजी फॉलोअर्स हैं. वो उनकी चाय की कहानियों और वाइब्रेंट पर्सनाल‍िटी के दीवाने हैं. प‍िछले द‍िनों उन्‍होंने माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स के साथ एक वीडियो शेयर क‍िया था. इस वीड‍ियो में वह स्टाइल में अपनी स‍िग्‍नेचर टपरी चाय बनाते हुए और परोसते हुए द‍िखाई द‍िये. इसके बाद इंटरनेट पर डॉली चायवाला के बारे में अध‍िकतर लोग जान गए.

Trending news