खुशखबरी! इस सेक्टर के कर्मचारियों की बढ़ी सैलरी, जानें कितने का हुआ इजाफा

कोरोना आपदा के बाद से जहां एक तरफ अधिकतर सेक्टर में कर्मचारियों के वेतन में इजाफा नहीं हुआ है तो दूसरी तरफ उन्हें कटौती की मार का भी सामना करना पड़ा है. लेकिन इन सबके बीच IT सेक्टर के कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है.

खुशखबरी! इस सेक्टर के कर्मचारियों की बढ़ी सैलरी, जानें कितने का हुआ इजाफा

नई दिल्ली: कोरोना आपदा के बाद से जहां एक तरफ अधिकतर सेक्टर में कर्मचारियों के वेतन में इजाफा नहीं हुआ है तो दूसरी तरफ उन्हें सैलेरी में कटौती का भी सामना करना पड़ा है. लेकिन इन सबके बीच IT सेक्टर के कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है. इस सेक्टर के कर्मचारियों की सैलरी में बंपर बढ़ोतरी होने वाली है. बाजार में कंपटीशन, टैलेंट को रिटेन करने की वजह से कंपनियों ने यह कदम उठाया है. 

Accenture India
जिसने बीते साल दिसंबर में अपने कर्मचारियों को इंक्रीमेंट, बोनस और प्रमोशन दिया था. इस साल फरवरी में उनके प्रमोशन और इंक्रीमेंट का प्रोसेस शुरू हुआ है. मौजूदा समय में Accenture India के दो लाख से अधिक कर्मचारी है. कंपनी का कहना है कि अप्रैल 2021 में हमारे सभी स्टाफ को वन टाइम Thank You Bonus मिला. Accenture India ने बीते साल दिसंबर में 605 लोगों को एमडी पद पर प्रमोट किया था. इसमें से 63 लोगों को सीनियर एमडी के पद पर प्रमोट किया था. 

ये भी पढ़ें, PNB ने किया Fixed Deposit की दरों में बदलाव, तुरंत जानिए अब FD पर कितना मिलेगा ब्याज

VIDEO

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (Tata Consultancy Services) ने 6 महीने के गैप में दो बार सैलरी इंक्रीमेंट दिया है. टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) ने अपने सभी स्टाफ को अप्रैल से नया वेतन देना शुरू कर दिया है.  इंफोसिस (Infosys) ने कहा है कि उसके दूसरे दौर का कंपनसेशन रिव्यू साइकिल अभी चालू है. Infosys ने अपने स्टाफ को जनवरी में सैलरी इंक्रीमेंट दे दिया है. पिछले साल कंपनी के बहुत से स्टाफ का इंक्रीमेंट रोक दिया गया था.

टेक महिंद्रा (Tech Mahindra) ने कर्मचारियों के वेतन वृद्धि की घोषणा कर दी है. यह 1 अप्रैल से लागू हो गई है.  सैलेरी इंक्रीमेंट के लेटर भेजे जा रहे हैं और कंपनी ने अपने प्रतिभाशाली स्टाफ के लिए रिटेंशन बोनस की भी घोषणा की है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.