close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इस कंपनी ने लॉन्च की दुनिया की सबसे महंगी चॉकलेट, कीमत सुनकर रह जाएंगे हैरान

दिवाली के मौके पर कई सेक्टर्स में कारोबार करने वाली कंपनी आईटीसी (ITC) ने दुनिया की सबसे महंगी चॉकलेट लॉन्च की है. चॉकलेट की कीमत करीब 4.3 लाख रुपए प्रति किलोग्राम है.

इस कंपनी ने लॉन्च की दुनिया की सबसे महंगी चॉकलेट, कीमत सुनकर रह जाएंगे हैरान

नई दिल्ली : दिवाली के मौके पर कई सेक्टर्स में कारोबार करने वाली कंपनी आईटीसी (ITC) ने दुनिया की सबसे महंगी चॉकलेट लॉन्च की है. चॉकलेट की कीमत करीब 4.3 लाख रुपए प्रति किलोग्राम है. कंपनी ने चॉकलेट को फैबेल ब्रांड के साथ पेश किया है. महंगी चॉकलेट के मामले में ITC का यह प्रोडक्ट गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल हो गया है. यह पहली बार नहीं है जब बाजार में इस तरह की महंगी चॉकलेट पेश की गई है. इससे पहले साल 2012 में डेनमार्क की अर्टिसन फ्रिर्ट्ज (Artisan chocolatier Fritz Knipschildt Denmark) दुनिया की सबसे महंगी चॉकलेट थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसकी चॉकलेट की कीमत करीब 3.39 लाख रुपए प्रति किलोग्राम थी.

पूरी दुनिया में उपलब्ध होगा प्रोडक्ट
आईटीसी के फूड डिपार्टमेंट के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (चॉकलेट, कनफेक्शनरी, कॉफी और नई श्रेणी) अनुज रुस्तगी के मुताबिक, फैबेल ब्रांड में नया बेंचमार्क स्थापित करने से काफी खुश हैं. सिर्फ भारतीय बाजार ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में ये एक बड़ी उपलब्धि है. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल होना गौरव की बात है.

एक लाख रुपए का चॉकलेट बॉक्स
चॉकलेट की कीमत के साथ ही चॉकलेट बॉक्स की कीमत भी होश उड़ाने वाली है. चॉकलेट का ये लिमिटेड एडिशन हाथ से बने लकड़ी के बॉक्स में मिलेगा. इनमें 15 ग्राम की 15 ट्रफल्स होंगी. सभी टैक्स मिलाकर इस बॉक्स की कीमत एक लाख रुपए होगी.

आईटीसी, ITC, Most Expensive Chocolate

HNI ने दिखाई दिलचस्पी
अनुज रुस्तगी के मुताबिक, चॉकलेट का बिजनेस काफी ज्यादा मुनाफे वाला है. फैबेल की नई चॉकलेट के लिए अलग से ऑर्डर देना होगा, इसलिए इसे दिवाली से पहले लॉन्च किया गया है. इस प्रोडक्ट्स को लेकर कई HNI ने अपनी दिलचस्पी दिखाई है.

ये वीडियो भी देखें: