जेट एयरवेज के फाउंडर नरेश गोयल की पत्‍नी का न‍िधन, लंबे समय से कैंसर से थीं पीड़‍ित
Advertisement
trendingNow12250329

जेट एयरवेज के फाउंडर नरेश गोयल की पत्‍नी का न‍िधन, लंबे समय से कैंसर से थीं पीड़‍ित

मीड‍िया र‍िपोर्ट के अनुसार उनका अंतिम संस्कार गुरुवार को द‍िन में किया जाएगा. नरेश गोयल की तरफ से पत्‍नी की खराब सेहत का हवाला देते हुए अदालत में आवेदन दायर क‍िया गया था.

जेट एयरवेज के फाउंडर नरेश गोयल की पत्‍नी का न‍िधन, लंबे समय से कैंसर से थीं पीड़‍ित

Anita Goyal Death: जेट एयरवेज के फाउंडर नरेश गोयल की पत्‍नी अनीता गोयल (Anita Goyal) का लंबी बीमारी के बाद गुरुवार तड़के न‍िधन हो गया. वह प‍िछले काफी समय से कैंसर से जूझ रही थीं. नरेश गोयल की अनीता गोयल ने ज‍िस समय अंतिम सांस ली उस समय नरेश उनके पास ही थे. मीड‍िया र‍िपोर्ट के अनुसार उनका अंतिम संस्कार गुरुवार को द‍िन में किया जाएगा. नरेश गोयल की तरफ से पत्‍नी की खराब सेहत का हवाला देते हुए अदालत में आवेदन दायर क‍िया गया था. इसके बाद मई में बॉम्बे हाई कोर्ट ने मानवीय आधार पर दो महीने के लिए उन्‍हें जमानत दी थी.

दो महीने की अंतर‍िम जमानत पर हैं नरेश गोयल

न्यायमूर्ति एनजे जमादार की एकल पीठ ने उन्हें एक लाख रुपये की जमानत राशि के भुगतान पर अंतरिम जमानत दी. नरेश गोयल को जमानत इस शर्त पर दी गई क‍ि वह मुंबई की पीएमएलए अदालत के अधिकार क्षेत्र में रहेंगे. पीठ ने कहा, आवेदक (गोयल) को दो महीने की अवधि के लिए अंतरिम जमानत पर रिहा किया जा रहा है. इसके ल‍िए उन्‍हें संबंध‍ित शर्तों का पालन करना होगा. 

ईडी ने जमानत याचिका का विरोध किया था
गोयल के वकील हरीश साल्वे ने हाई कोर्ट से मानवीय आधार पर जमानत याचिका पर विचार करने का आग्रह किया था. उन्होंने कहा था क‍ि बिगड़ती सेहत के अलावा गोयल की मानसिक स्थिति भी अच्छी नहीं थी. गोयल के खिलाफ मामले की जांच कर रही ईडी ने जमानत याचिका का विरोध किया था. हालांक‍ि, उन्‍होंने कहा क‍ि वह उनके अस्पताल में भर्ती होने की अवधि बढ़ाने का विरोध नहीं करेगा क्योंकि उनका कैंसर का इलाज भी चल रहा है.

सितंबर 2023 में ईडी की तरफ से गिरफ्तार किये जाने के बाद जेट एयरवेज के पूर्व प्रमोटर को केनरा बैंक की तरफ से लोन धोखाधड़ी की शिकायत से जुड़े 538 करोड़ रुपये के कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ग‍िरफ्तार क‍ियाा गया है. उनकी पत्‍नी को भी दो महीने बाद गिरफ्तार किया गया. इस मामले में ईडी की तरफ से चार्जशीट दाखिल की जा चुकी है.

Trending news