अब सिर्फ़ एक SMS के ज़रिए Aadhar को पैन जोड़ें पैन से

आयकर विभाग ने बुधवार (31 मई) को करदाताओं से अपील की कि वे एसएमएस आधातिर सुविधा का उपयोग कर अपने आधार को पैन नंबर से लिंक कर लें. विभाग ने इस बारे में देश के प्रमुख समाचार पत्रों में विज्ञापनों दिए हैं. इनमें बताया गया है कि कैसे कोई व्यक्ति एसएमएस के जरिए अपने आधार और पैन को आपस में लिंक कर सकता है. इसके लिए 567678 या 56161 नंबर पर एसएमएस करना होगा.

अब सिर्फ़ एक SMS के ज़रिए Aadhar को पैन जोड़ें पैन से
इसके अलावा विभाग की ई-फाइलिंग वेबसाइट पर जाकर भी पैन व आधार संख्या को लिंक किया जा सकता है.

नई दिल्ली: आयकर विभाग ने बुधवार (31 मई) को करदाताओं से अपील की कि वे एसएमएस आधातिर सुविधा का उपयोग कर अपने आधार को पैन नंबर से लिंक कर लें. विभाग ने इस बारे में देश के प्रमुख समाचार पत्रों में विज्ञापनों दिए हैं. इनमें बताया गया है कि कैसे कोई व्यक्ति एसएमएस के जरिए अपने आधार और पैन को आपस में लिंक कर सकता है. इसके लिए 567678 या 56161 नंबर पर एसएमएस करना होगा.

इसके अलावा विभाग की ई-फाइलिंग वेबसाइट पर जाकर भी पैन व आधार संख्या को लिंक किया जा सकता है. विज्ञापन के अनुसार नया पैन बनवाते या पुराने पैन कार्ड को फिर से जारी करने के आवेदन में आधार संख्या का उल्लेख कर भी दोनों को आपस में जोड़ा जा सकता है.

उल्लेखनीय है कि यह विज्ञापन ऐसे समय में जारी किया गया है जबकि आधार की संवैधानिक वैधता को चुनौती देने संबंध विभिन्न याचिकाओं पर 27 जून को उच्चतम न्यायालय में सुनवाई होनी है. आयकर विभाग ने किसी व्यक्ति के आधार को पैन से लिंक करने के लिए एक नयी ई-सुविधा भी शुरू की है.