Kia Motors ने पेश की नई SUV, सितंबर में हो सकती है भारत में लॉन्च
Advertisement

Kia Motors ने पेश की नई SUV, सितंबर में हो सकती है भारत में लॉन्च

कार बनाने वाली दक्षिण कोरियाई कंपनी Kia Motors Corporation ने शुक्रवार को अपनी SUV Sonet को दुनिया के सामने रखा.

फाइल फोटो

नई दिल्लीः कार बनाने वाली दक्षिण कोरियाई कंपनी Kia Motors Corporation ने शुक्रवार को अपनी SUV Sonet को दुनिया के सामने रखा. कंपनी की योजना इसे अगले महीने भारतीय बाजार में पेश करने की है. सोनेट की मैन्यूफैक्चरिंग कंपनी आंध्र प्रदेश स्थित अपने अनंतपुर प्लांट में करेगी. बाकी बाजारों के लिए इसका निर्यात यहीं से किया जाएगा. भारतीय बाजार में यह कंपनी की तीसरी पेशकश होगी. इससे पहले वह Seltos और Carnival को बाजार में उतार चुकी है. 

इनसे होगी टक्कर
बाजार में यह Hyundai venue, Maruti suzuki vitara brezza, Mahindra SUV 300 और Tata nexon से प्रतिस्पर्धा करेगी. इस श्रेणी में जल्द ही टोयोटा किर्लोस्कर की Urban cruiser और निसान की Magnite भी बाजार में आने की उम्मीद है. 

किआ मोटर्स कॉरपोरेशन के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) हो सुंग सांग ने कहा, इसमें किआ मोटर्स के नवीनतम उच्च प्रौद्योगिकी फीचर के साथ-साथ आधुनिक डिजाइन का संगम किया गया है. सोनेट को कंपनी ने लोगों का पसंदीदा ब्रांड बनने के तौर पर विकसित किया है. इसे विशेष तौर पर नयी पीढ़ी के ग्राहकों को ध्यान में रखकर विकसित किया गया है. 

यह भी पढ़ेंः बिना किसी डॉक्यूमेंट जमा किए मिलेगा 10 हजार रुपये का लोन, सरकार ने इनके लिए शुरू की स्कीम

इतने लीटर का होगा इंजन 
सोनेट में 1.2 लीटर और 1 लीटर के पेट्रोल इंजन का विकल्प होगा. वहीं डीजल में यह 1.5 लीटर क्षमता के इंजन के साथ उपलब्ध होगी. इसकी दिल्ली के शोरूम में कीमत 9.89 लाख रुपये से शुरू है. कंपनी के मुताबिक नई सेल्टॉस में 10 नए फीचर हैं. यह कार को अधिक सुरक्षित, सुविधाजनक, बेहतर कनेक्टिविटी और डिजाइन से जुड़े हैं. कंपनी ने sun roof को लेकर नया प्रयोग किया है. यानि इसमें धूप को अंदर आने की सुविधा देने वाली कार की छत का फीचर Seltos के सामान्य मॉडल में भी देना शुरू कर दिया है. पहले यह विकल्प सिर्फ ऊंचे मॉडलों में आता था.

ये भी देखें---

Trending news