LIC New Rules 2021: बदल गए LIC के नियम, अगर आपके पास भी है पॉलिसी तो जरूर पढ़ें ये खबर
Advertisement
trendingNow1885444

LIC New Rules 2021: बदल गए LIC के नियम, अगर आपके पास भी है पॉलिसी तो जरूर पढ़ें ये खबर

LIC ने अपने कई नियम बदल दिए हैं. नए नियम के तहत अब LIC कर्मचारी हर शनिवार को पब्लिक हॉलिडे मनाएंगे. हफ्ते में एक और छुट्टी LIC कर्मियोंं के लिए किसी तोहफे से कम नहीं है. 

LIC New Rules 2021: बदल गए LIC के नियम, अगर आपके पास भी है पॉलिसी तो जरूर पढ़ें ये खबर

नई दिल्ली: भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने शुक्रवार को अपने कई नियमों में बदलाव कर दिए हैं. नए नियम के अनुसार, अब LIC के लिए हर शनिवार को पब्लिक हॉलिडे (Public Holiday) माना जाएगा. यानी इस दिन LIC की सभी ब्रांच बंद रहेगी और किसी तरह का कोई काम नहीं हो सकेगा. ऐसे में आपको सभी काम सोमवार से शुक्रवार के बीच ही निपटाने होंगे.

इस एक्ट के तहत हुआ बदलाव 

केंद्र सरकार ने ये बदलाव नेगोशिएबल इंस्ट्रुमेंट्स एक्ट 1881 के सेक्शन 25 के तहत किया है. इस बदलाव से LIC के लगभग एक लाख से ज्यादा कर्मचारियो को फायदा मिलेगा. 

कर्मियों के लिए किसी तोहफे से कम नहीं

LIC कर्मचारियों का 1 अगस्त, 2017 से वेज रिविजन बकाया है. इस बीच हफ्ते में एक और छुट्टी मिलना LIC कर्मचारियों के लिए किसी खुशखबरी से कम नहीं है. इस संबंध में यूनियन के नेताओं के साथ मीटिंग के बाद मैनेजमेंट के फाइनल प्रपोजल सरकार के पास भेजा जाएगा और वित्त मंत्रालय नोटिफिकेशन जारी करने से पहले इसमें बदलाव कर सकता है.

ये भी पढ़ें:- कोविशील्ड वैक्‍सीन बनाने वाली कंपनी के CEO ने अमेरिकी राष्‍ट्रपति से की अपील, कही ये बात

VIRAL VIDEO

LIC ने जारी किया फेक कॉल अलर्ट

हमारी सहयोगी साइट ज़ी बिजनेस की खबर के अनुसार, LIC ने फेक कॉल को लेकर अपने ग्राहकों को आगाह किया है. LIC की तरफ से दी गई यह जानकारी आपके लिए जानना बहुत जरूरी है क्योंकि कुछ जालसाज LIC अधिकारी, एजेंट या IRDA के अधिकारी बनकर ग्राहकों को फोन कर चपत लगा देते हैं.

ये भी पढ़ें:- LIC कर्मचारियों के लिए डबल तोहफा, सैलरी बढ़ने के साथ मिली ये खास सौगात

लोगों को गुमराह कर लूट रहे रकम

ये जानसाज पॉलिसी सरेंडर कराकर बे​हतर रिटर्न दिलाने के नाम पर ग्राहकों से मोटी रकम वसूल लेते हैं. जबकि, कुछ ग्राहकों द्वारा सरेंडर की गई रकम को झूठे वादे कर दूसरी जगहों पर Invest करा दिया गया है. इस तरह कंपनी का प्रतिनिधि बनकर पॉलिसी होल्डर्स को गुमराह किया जा रहा है.

LIVE TV

Trending news