Business News Live Update: GoFirst इनसॉल्‍वेंसी मामले में बड़ा अपडेट, एनसीएलटी ने याच‍िका को मंजूरी दी
Advertisement
trendingNow11688037

Business News Live Update: GoFirst इनसॉल्‍वेंसी मामले में बड़ा अपडेट, एनसीएलटी ने याच‍िका को मंजूरी दी

Business News Today: डाउ जोंस 56.88 अंक ग‍िरकर 33,561.81 अंक पर बंद हुआ. वहीं, नेस्‍डैक 77.37 अंक टूटकर 12,179.55 अंक पर आ गया. SGX Nifty 37 अंक की तेजी के साथ 18,348.0 अंक पर कारोबार कर रहा है.

Business News Live Update: GoFirst इनसॉल्‍वेंसी मामले में बड़ा अपडेट, एनसीएलटी ने याच‍िका को मंजूरी दी
LIVE Blog

Share Market Today: भारतीय शेयर बाजार के मंगलवार को सपाट बंद होने के बाद ग्‍लोबल मार्केट से म‍िले-जुले नतीजे म‍िल रहे हैं. महंगाई के आंकड़े आने से पहले अमेरिकी वायदा बाजार में तेजी है. डाउ जोंस 56.88 अंक ग‍िरकर 33,561.81 अंक पर बंद हुआ. वहीं, नेस्‍डैक 77.37 अंक टूटकर 12,179.55 अंक पर आ गया. SGX Nifty 37 अंक की तेजी के साथ 18,348.0 अंक पर कारोबार कर रहा है. इस सबके बीच एशियाई बाजार में गिरावट चल रही है. इससे पहले मंगलवार (9 मई) को शेयर बाजार सपाट बंद हुआ. सेंसेक्‍स 3 अंक ग‍िरकर 61,761.33 अंक पर बंद हुआ. वहीं, न‍िफ्टी पुराने स्‍तर से 1 अंक चढ़कर 18,265.95 अंक पर बंद हुआ.

10 May 2023
18:38 PM

इलेक्ट्रिक राजमार्ग के विकास पर कई कंपनियों से चर्चाः गडकरी
केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को कहा कि आर्थिक रूप से व्यवहार्य इलेक्ट्रिक राजमार्ग के विकास के लिए वह कई कंपनियों के साथ बातचीत कर रहे हैं. गडकरी ने भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि टिकाऊ विकास ही अंतिम लक्ष्य है और इसके लिए परिवहन के क्षेत्र में कम लागत वाली, प्रदूषण-मुक्त और स्वदेशी प्रौद्योगिकी के विकास की जरूरत है.

17:37 PM

डीजल वाहनों पर रोक लगाने संबंधी सिफारिश स्वीकार होनी बाकीः पेट्रोलियम मंत्रालय
पेट्रोलियम मंत्रालय ने साफ किया है कि सरकार ने 10 लाख से अधिक की आबादी वाले शहरों में डीजल से चलने वाले चार-पहिया वाहनों पर प्रतिबंध लगाने की अनुशंसा को अभी स्वीकार नहीं किया है. ऊर्जा बदलाव पर गठित समिति ने बड़े शहरों में डीजल से चलने वाले वाहनों पर वर्ष 2027 तक रोक लगाने के साथ ही इलेक्ट्रिक और गैस से चलने वाले वाहनों को अपनाने का सुझाव दिया है.

16:08 PM

शेयर बाजार में तेजी
सेंसेक्स का पिछला बंद 61761.33 अंक था. वहीं आज सेंसेक्स में 178.87 अंक (0.29%) की तेजी देखी गई, जिसके कारण सेंसेक्स 61940.20 के स्तर पर बंद हुआ.  दूसरी तरफ निफ्टी में भी उछाल देखने को मिला है. निफ्टी का पिछला बंद 18265.95 अंक था. वहीं आज निफ्टी में 49.15 अंक (0.27%) की तेजी देखने को मिली, जिसके कारण निफ्टी 18315.10 के स्तर पर बंद हुआ.

15:33 PM

गोपनीयता के उल्लंघन को लेकर व्हाट्सऐप की जांच करेगी सरकार: चंद्रशेखर
इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि सरकार स्मार्टफोन के उपयोग में नहीं रहते हुए उसका इस्तेमाल करने वालों के माइक्रोफोन तक सोशल मीडिया मंच व्हाट्सऐप की पहुंच होने के दावे की जांच करेगी.

14:01 PM

जीएसटी भुगतान के लिये 31 मई तक का समय
सरकार ने माल परिवहन एजेंसियों के लिये चालू वित्त वर्ष में सेवाओं की आपूर्ति के आधार पर जीएसटी देने की टाइम ल‍िम‍िट बढ़ाकर 31 मई कर दी है. GST व्यवस्था के तहत माल ढुलाई से जुड़ी एजेंसियों (GTA) के पास सेवाओं की आपूर्ति (फॉरवार्ड चार्ज) के आधार पर जीएसटी संग्रह और उसके भुगतान का विकल्प है.

13:33 PM

एनसीएलटी का आदेश ऐतिहासिक: GoFirst सीईओ
एयरलाइन सर्व‍िस देने वाली गो फर्स्ट के सीईओ कौशिक खोना ने कहा कि एनसीएलटी (NCLT) का एयरलाइन की  तरफ से स्वैछिक दिवाला कार्यवाही याचिका स्वीकार करने का फैसला ‘ऐतिहासिक' है.’ उन्होंने कहा कि कंपनी को पटरी पर लाने के लिये सही समय पर आया यह प्रभावी फैसला है. एनसीएलटी ने कर्ज में फंसी कंपनी को चलाने के लिये अभिलाष लाल को अंतरिम पेशेवर नियुक्त किया है.

12:56 PM

सोने-चांदी के रेट में ग‍िरावट जारी
सर्राफा बाजार में प‍िछले कुछ द‍िन से चल रही उठा-पटक के बीच बुधवार को भी ग‍िरावट देखी गई. सर्राफा बाजार के अलावा आज मल्टी-कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) में भी कमजोरी देखी जा रही है. इससे पहले मंगलवार को सोने-चांदी के रेट में तेजी आई थी लेक‍िन अब ग‍िरावट आने से ज्‍वैलरी खरीदने का प्‍लान करने वाले लोगों को राहत म‍िल सकती है. 

11:45 AM

एनसीएलटी ने इनसॉल्‍वेंसी याच‍िका को मंजूरी दी
GoFirst एयरलाइन की तरफ से दायर की गई इनसॉल्‍वेंसी याच‍िका मामले में बड़ा अपडेट आया है. वित्तीय संकट से घिरी गोफर्स्ट की याच‍िका को एनसीएलटी (NCLT) ने मंजूरी दे दी है. इसके अलावा एनसीएलटी ने गो फर्स्‍ट के बोर्ड को सस्‍पेंड करके आईआरपी न‍ियुक्‍त क‍िया है. एयरलाइन के बोर्ड को न‍ियम‍ित खर्च के ल‍िए 5 करोड़ रुपये जमा कराने का न‍िर्देश द‍िया गया है. कंपनी के क‍िसी भी कर्मचारी को नहीं हटाया जाएगा.

10:33 AM

डॉलर के मुकाबले रुपया 10 पैसे मजबूत
बुधवार सुबह शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 10 पैसे की बढ़त के साथ 81.96 पर पहुंच गया. वैश्‍व‍िक बाजारों में अमेरिकी मुद्रा के कमजोर होने के साथ रुपये में मजबूती आई.

09:44 AM

न‍िफ्टी के टॉप गेनर शेयर
INDUSIND BANK
POWER GRID
TATA MOTORS
APOLLO HOSPITAL
BPCL

न‍िफ्टी के टॉप लूजर शेयर
UPL
SBIN 
DRREDDY
AXISBANK
INFY

09:40 AM

सेंसेक्‍स के टॉप गेनर शेयर
इंडसइंड बैंक
पावरग्र‍िड
टाटा मोटर्स
र‍िलायंस
अल्‍ट्राटेक सीमेंट

सेंसेक्‍स के टॉप लूजर शेयर
एसबीआई
एक्‍स‍िस बैंक
इंफोस‍िस
टाटा स्‍टील
एचडीएफसी

09:21 AM

शेयर बाजार में शुरुआती तेजी
मंगलवार को सपाट बंद होने वाले शेयर बाजार ने बुधवार को हरे न‍िशान के साथ कारोबार की शुरुआत की. सेंसेक्‍स 82 अंक ऊपर 61,843.36 के स्‍तर पर खुला. बाद में इसमें और तेजी देखी गई. इसी तरह न‍िफ्टी चढ़कर 18,313 अंक पर खुला. कारोबारी सत्र के दौरान सेंसेक्‍स को 61,898.50 पर और न‍िफ्टी को 18,306 पर देखा गया.

08:26 AM

जल्‍द महंगा हो सकता है इंश्‍योरेंस प्रीम‍ियम
इंश्‍योरेंस कंपन‍ियों की तरफ से प्रीम‍ियम को 10 प्रत‍िशत तक महंगा क‍िया जा सकता है. मीडिया र‍िपोर्ट के अनुसार जल्‍द भारतीय कंपनियों और व्‍हीकल मालिकों के लिए बीमा की राश‍ि में इजाफा होना तय है. बीमा प्रीम‍ियम महंगा होने का कारण यूक्रेन में युद्ध से हुआ नुकसान होना माना जा रहा है.

07:29 AM

व‍िमान लीज पर देने वाली कंपन‍ियों की DGCA से अपील
वित्तीय संकट में घ‍िरी एयरलाइन गो फर्स्ट (GoFirst Airline) को लीज पर विमान देने वाली कंपनियों ने डीजीसीए (DGCA) से नौ अन्य विमानों का रज‍िस्‍ट्रेशन खत्म करने का अनुरोध किया है. अबतक 45 विमानों का रज‍िस्‍ट्रेशन खत्म करने और उन्हें वापस लेने की मांग डीजीसीए (DGCA) के पास पिछले एक हफ्ते के दौरान आ चुकी है.

07:22 AM

गो फर्स्ट की अर्जी पर आज आएगा फैसला
एनसीएलटी (NCLT) वित्तीय संकट से घिरी एयरलाइन गो फर्स्ट (GoFirst) के दिवाला समाधान आवेदन पर बुधवार को अपना फैसला सुनाएगा. एनसीएलटी की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक गो फर्स्ट के आवेदन पर बुधवार सुबह न्यायाधिकरण के अध्यक्ष न्यायमूर्ति रामलिंगम सुधाकर और एल एन गुप्ता की पीठ फैसला सुनाएगी.

Trending news