Business News Today: हरे निशान में बंद हुआ बाजार, PNB का शुद्ध लाभ 5 गुना बढ़ा
Advertisement
trendingNow11701794

Business News Today: हरे निशान में बंद हुआ बाजार, PNB का शुद्ध लाभ 5 गुना बढ़ा

Business News: दुन‍ियाभर के बाजार से म‍िल रहे मजबूत संकेतों के दम पर यह उम्‍मीद की जा रही है क‍ि शेयर बाजार में आज तेजी रहेगी. गुरुवार सुबह में स्‍टॉक मार्केट ने जबरदस्‍त तेजी के साथ कारोबार शुरू क‍िया था लेक‍िन कारोबारी सत्र के अंत में इसमें ग‍िरावट देखी गई.

Business News Today: हरे निशान में बंद हुआ बाजार, PNB का शुद्ध लाभ 5 गुना बढ़ा
LIVE Blog

Share Market Today: शेयर बाजार में लगातार तीन द‍िन से चल रही ग‍िरावट पर आज हफ्ते के आख‍िरी कारोबारी द‍िन व‍िराम लग सकता है. दुन‍ियाभर के बाजार से म‍िल रहे मजबूत संकेतों के दम पर यह उम्‍मीद की जा रही है क‍ि शेयर बाजार में आज तेजी रहेगी. गुरुवार सुबह में स्‍टॉक मार्केट ने जबरदस्‍त तेजी के साथ कारोबार शुरू क‍िया था लेक‍िन कारोबारी सत्र के अंत में इसमें ग‍िरावट देखी गई. SGX Nifty में भी मजबूती द‍िखाई दे रही है.

दुनियाभर के स्टॉक मार्केट में ल‍िवाली का माहौल चल रहा है, इससे बाजार को सपोर्ट म‍िलने की उम्‍मीद है. एशियाई बाजार की बात करें तो जापान का निक्केई और कोरिया का कोस्पी तेजी के साथ ट्रेड कर रहे हैं. अमेरिकी बाजार में भी मजबूती है. Dow Jones 115 अंक चढ़कर 33,535 पर पहुंच गया. वहीं, Nasdaq 188 अंक की तेजी के साथ 12,688.80 अंक पर कारोबार कर रहा है.

19 May 2023
18:05 PM

बाजार में रही तेजी
लगातार 3 दिन की गिरावट के बाद आज शेयर बाजार (Share Market) में तेजी देखने को मिली है. आज सेंसेक्स और निफ्टी (Sensex-Nifty) दोनों इंडेक्स हरे निशान में क्लोज हुए हैं. ग्लोबल मार्केट से मिलेजुले संकेतों के बीच में घरेलू बाजार में बढ़त देखने को मिली है. BSE का 30 शेयरों वाला सूचकांक सेंसेक्स में आखिरी ट्रेडिंग सेशन में आई खरीदारी की वजह से 297.94 अंक यानी 0.48 फीसदी बढ़कर 61,729.68 अंक पर बंद हुआ. 

 

16:12 PM

PNB का बढ़ा शुद्ध लाभ
पंजाब नेशनल बैंक का शुद्ध लाभ मार्च तिमाही में पांच गुना बढ़कर 1,159 करोड़ रुपये रहा. इसके अलावा पंजाब नेशनल बैंक ने 444 दिन की बैंक एफडी पर ब्याज दरों में इजाफा कर दिया है. बैंक ने सामान्य नागरिकों के लिए ब्याज की दरों में 45 बेसिस प्वाइंट का इजाफा कर दिया है, जिसके बाद में ब्याज की दर 6.8 फीसदी से बढ़कर 7.25 फीसदी हो गई है. वहीं, इस अवधि में सीनियर सिटीजन्स को मिलने वाली ब्याज दर की बात की जाए तो उनको 7.30 फीसदी की जगह अब 7.75 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा. 

 

14:23 PM

एआई, एआई एक्सप्रेस ने 3,900 से ज्‍यादा लोगों को भर्ती किया
एयर इंडिया के प्रमुख कैंपबेल विल्सन ने शुक्रवार को कहा कि एयरलाइन और एयर इंडिया एक्सप्रेस ने इस साल अब तक 3,900 से अधिक लोगों को भर्ती किया है. उन्होंने कहा कि इनमें 500 से अधिक पायलट और 2,400 से अधिक चालक दल के सदस्य शामिल हैं.

13:44 PM

अमेरिकी ने ताइवान के साथ सामान्य व्यापार समझौता किया
अमेरिका ने ताइवान के साथ एक सामान्य व्यापार समझौता किया है, जो इसके लिए वाशिंगटन के समर्थन का संकेत देता है. गौरतलब है कि ताइवान को लेकर चीन लगातार दबाव बढ़ा रहा है.

 

13:07 PM

बेंगलुरु में चीनी शिक्षा कंपनी के 8.26 करोड़ जब्त
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को कहा कि उसने बेंगलुरु की एक ऑनलाइन शिक्षा कंपनी के 8.26 करोड़ रुपये जब्त किए हैं. यह कंपनी पूरी तरह से चीनी नागरिकों के स्वामित्व और नियंत्रित वाली है.

12:14 PM

सोने में नरमी, चांदी में तेजी
हफ्ते के आख‍िरी कारोबारी द‍िन सोने में नरमी और चांदी में तेजी देखी गई. सर्राफा बाजार में सोना ग‍िरकर 60302 रुपये प्रत‍ि 10 ग्राम पर पहुंच गया. वहीं, चांदी में तेजी देखी गई और यह 71834 रुपये प्रत‍ि क‍िलो पर पहुंच गई. एमसीएक्‍स में सोने और चांदी दोनों में ही तेजी देखी जा रही है.

11:08 AM

डॉलर के मुकाबले रुपये में ग‍िरावट
शुक्रवार सुबह शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 8 पैसे की गिरावट के साथ 82.70 प्रति डॉलर पर रहा.

09:38 AM

न‍िफ्टी के टॉप गेनर शेयर
SBIN
HCLTECH
INFOSYS
TECH MAHINDRA
NESTLE INDIA

न‍िफ्टी के टॉप लूजर शेयर
EICHER MOTORS
ITC
DIVIS LAB
UPL
HINDALCO

09:30 AM

सेंसेक्‍स के टॉप गेनर शेयर
एसबीआई
एचसीएल टेक्‍नोलॉजी
टेक मह‍िंद्रा
इंफोस‍िस
एश‍ियन पेंट

सेंसेक्‍स के टॉप लूजर शेयर
आईटीसी
भारती एयरटेल
एलएंडटी
एनटीपीसी
टाइटन

09:23 AM

शेयर बाजार में तेजी
हफ्ते के आख‍िरी कारोबारी द‍िन शुक्रवार को देश के प्रमुख शेयर बाजार में तेजी देखी जा रही है. कारोबारी सत्र की शुरुआत में सेंसेक्‍स 125 अंक की तेजी के साथ 61,556.25 अंक पर खुला. वहीं, एनएसई 18,186.15 अंक पर खुला. कारोबार की शुरुआत में बैंक‍िंग और टेक शेयरों में तेजी देखी जा रही है.

08:19 AM

कटरा के ल‍िए होगा दो ट्रेनों का संचालन
वैष्‍णो देवी जाने वाले भक्‍तों की सुव‍िधा को ध्‍यान में रखते हुए दो स्‍पेशल ट्रेनें शुरू की जा रही हैं. रेल यात्रियों को हो रही द‍िक्‍कत को ध्‍यान में रखते हुए उत्तर रेलवे ने दिल्ली से कटरा के लिए दो स्पेशल ट्रेनें चलाने का न‍िर्णय क‍िया है.

07:35 AM

कारोबारी यात्रा पर कर्मचारी का व्यय LRS के बाहर
वित्त मंत्रालय ने कहा कि कारोबारी यात्रा के दौरान कर्मचारी की तरफ से किए गए खर्च का बोझ अगर नियोक्ता उठाता है तो वह रिजर्व बैंक की उदारीकृत धनप्रेषण योजना (LRS) के दायरे में नहीं आएगा. मंत्रालय ने रिजर्व बैंक की एलआरएस के बारे में जारी सवाल-जवाब की एक सूची में यह स्पष्टीकरण दिया है.

 

07:07 AM

फास्टैग के पैसों पर म‍िलेगा ब्‍याज!
दिल्ली हाई कोर्ट ने फास्टैग और कार्ड में जरूरी न्यूनतम राशि पर ब्याज भुगतान की अपील करने वाली याचिका पर एनएचएआई (NHAI) और केंद्र से जवाब मांगा है. याचिका में कहा गया है क‍ि फास्टैग में जमा राशि पर बैंकों को ब्याज का भुगतान करने का निर्देश दिया जाए.

Trending news