लॉन्च हुई मारुति सुजुकी की नई CIAZ, जानें इसकी कीमत और फीचर्स
Advertisement

लॉन्च हुई मारुति सुजुकी की नई CIAZ, जानें इसकी कीमत और फीचर्स

नई सियाज 8.19 लाख रुपए से शुरू हो रही है. टॉप मॉडल की कीमत 10.97 लाख रुपए है.

नई सियाज में कई बदलाव किए गए हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: मारुति सुजुकी इंडिया की सिडान कार 2018 Ciaz फेसलिफ्ट को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया गया है. दिल्ली में इस कार की एक्स-शोरूम प्राइस 8.19 लाख से शुरू है. टॉप मॉडल की कीमत 10.97 लाख (एक्स शोरूम) रुपए रखी गई है. सियाज के चार वेरिएंट- सिगमा, डेल्टा, जेटा और अल्फा के रूप में भारतीय बाजार में उतारा गया है. कार को पेट्रोल और डीजल दोनों मॉडल में उतारा गया है.

2018 Ciaz में अलॉय व्हील्स का इस्तेमाल किया गया है. साथ ही रियर साइड पर LED लैम्प लगाया गया है. नई सियाज के पिछले बम्पर में भी कुछ बदलाव किए गए हैं. इस कार की बुकिंग 10 अगस्त से ही शुरू हो गई थी. इस मॉडल को मारुति के नेक्सा नेटवर्क से बेचा जाएगा. 

 

नई सियाज को 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन में उतारा गया है. 2018 मारुति सुजुकी सियाज का फेस नया है. फ्रंट ग्रिल में क्रोम का बखूबी इस्तेमाल किया गया  है. फॉग लैम्प में नई हाउसिंग और अपडेटेड हेडलैम्प क्लस्टर का इस्तेमाल किया गया है, जिसमें डीआरएल्स लगा है.

इंटीरियर की बात करें तो बहुत ज्यादा बदलाव नहीं है. स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के लिए एपल कारप्ले, एंड्रॉयड ऑटो और सुजुकी कनेक्ट लगा हुआ है. इसके अलावा नई सियाज में क्रूज कंट्रोल फीचर को जोड़ा गया है.

कार की इंजन को भारत में ही निर्मित किया गया है. सियाज मैक्सिमम पावर 103 ब्रेक हॉर्स पावर और 138 न्यूटन मीटर टार्क जेनरेट करता है. सियाज फेसलिफ्ट का माइलेज 21.56 किलोमीटर पर लिटर (kmpl) का दावा किया गया है. यह माइलेज मैनुअल गियर बॉक्स वेरिएंट के लिए है. ऑटोमेटिक वेरिएंट के लिए 20.28 kmpl माइलेज का दावा किया गया है.

2018 सियाज फेसलिफ्ट डीजल इंजन की बात करें तो इसका माइलेज 28.09 kmpl का दावा किया गया है. डीजल इंजन अधिकतम 89 ब्रेक हॉर्स पावर और 200 न्यूटन मीटर का टार्क जेनरेट कर सकता है.

Trending news