मारुति ला रही है दो सस्ती कारें, कीमतें जानकर आप भी कहेंगे वाह
Advertisement

मारुति ला रही है दो सस्ती कारें, कीमतें जानकर आप भी कहेंगे वाह

कंपनी इस साल दो बेहद शानदार कार लॉन्च करने जा रही है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) देश में सबसे सस्ती कार बेचने के लिए हमेशा से ही जानी जाती है. कहा ये भी जाता है कि मारुति ही एक ऐसी कंपनी है जिसके पास हर तबके के लिए एक कार उपलब्ध है. अपने इसी बात को आगे भी जारी रखने के लिए मारुति इस साल दो बेहद शानदार कार लॉन्च करने जा रही है. सबसे खास बात ये है कि कंपनी ने इन दोनो कारों की कीमत बेहद कम रखने का फैसला किया है. 

5 लाख से कम कीमत की हैं दोनों कार
जानकारों का कहना है कि कंपनी एंट्री लेवल सेगमेंट में दो नए कार लांच करने वाली है. ये दोनों कार नए सुरक्षा और पर्यावरण मानकों के साथ आएंगी. कंपनी की एक कार 800cc, जबकि दूसरी 1 लीटर इंजन ऑप्शन में आएगी. कंपनी ने इन दोनों कारों की कीमत 5 लाख रुपये से कम रखने का फैसला किया है. बताते चलें कि इस वक्त कंपनी 800cc सेगमेंट में ऑल्टो और 1 लीटर इंजन में सेलेरियो बेच रही है. सूत्रों ने बताया कि दोनों में से एक कार साल 2020 के आखिर तक बाजार में आ सकती है. 1 लीटर इंजन वाली और कोड नेम YNC वाली कॉम्पैक्ट कार संभवत: सेलेरियो की जगह लेगी, जो अभी 1 और 1.2 लीटर इंजन के साथ उपलब्ध है. नई 800cc कार का कोड नेम Y0M रखा गया है. इसे साल 2021 के फेस्टिव सीजन तक लॉन्च किया जाएगा. 

बताते चलें कि देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी फरवरी महीने की बिक्री के आंकड़े घोषित कर दिए हैं. पिछले साल की तुलना में वाहनों की बिक्री में गिरावट दर्ज की गई है. कंपनी ने कहा कि फरवरी माह में उसने कुल 1,47,110 कारें बेचीं. पिछले साल इसी अवधि में कंपनी ने 1,48,682 कारें बेची थी. इस तरह सालाना आधार पर बिक्री में 1.1 फीसदी की गिरावट आई है.

ये वीडियो भी देखें:

Trending news