इस शख्‍स ने एक साल में गंवा द‍िये 55000 करोड़, अभी भी इतनी बची है नेट वर्थ...
Advertisement
trendingNow11988500

इस शख्‍स ने एक साल में गंवा द‍िये 55000 करोड़, अभी भी इतनी बची है नेट वर्थ...

Mukesh Ambani Networth: फोर्ब्स के रियल-टाइम ट्रैकर के अनुसार, हांगकांग स्टॉक एक्सचेंज में ल‍िस्‍टेड मितुआन के शेयरों में जनवरी के बाद से 50% की बड़ी गिरावट देखी गई है.

इस शख्‍स ने एक साल में गंवा द‍िये 55000 करोड़, अभी भी इतनी बची है नेट वर्थ...

Wang Xing Networth: कहते हैं ज‍िसको ज‍ितना बड़ा नुकसान होता है उसका कारोबार भी उतना ही बड़ा होता है. लेक‍िन प‍िछले एक शख्‍स को 55000 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. लेक‍िन उसका कोई बहुत बड़ा कारोबार नहीं है. चाइनीज फूड-डिलीवरी प्लेटफॉर्म मीटुआन (Meituan) के फाउंडर वांग जिंग को साल 2023 में नेटवर्थ में 6.6 बिलियन डॉलर (55,000 करोड़ रुपये) की बड़ी गिरावट का सामना करना पड़ा. इस कंपनी का हेड क्‍वाटर्र बीजिंग में है. मार्केट में बढ़ रहे कंप्‍टीशन से बनी चुनौत‍ियों के बीच कंपनी को नुकसान हुआ है.

9.3 बिलियन डॉलर की नेटवर्थ बाकी

44 साल के इस एंटरप्रेन्योर के पास अभी भी 9.3 बिलियन डॉलर की नेटवर्थ है. फोर्ब्स के रियल-टाइम ट्रैकर के अनुसार, हांगकांग स्टॉक एक्सचेंज में ल‍िस्‍टेड मितुआन के शेयरों में जनवरी के बाद से 50% की बड़ी गिरावट देखी गई है. तीसरी तिमाही के नतीजे जारी होने के बाद हाल ही में 12% की गिरावट की बात सामने आई है. दूसरी तरफ अगस्त 2023 तक, भारतीय अरबपति मुकेश अंबानी की कुल नेटवर्थ 91.2 बिलियन डॉलर होने का अनुमान है.

बढ़ती चुनौत‍ियों से न‍िवेशक च‍िंत‍ित
जानकारों ने साल 2022 की चौथी तिमाही में घटते ग्रोथ आउटलुक, व्यापक आर्थिक प्रतिकूलताओं, बढ़ती चुनौत‍ियों और महामारी से पैदा हुए खतरों से निवेशकों की चिंताओं पर फोकस क‍िया. मितुआन के सीएफओ चेन शाओहुई (Chen Shaohui) ने एक एनाल‍िस्‍ट कॉल के दौरान कहा कि पिछले साल की समान अवधि की तुलना में 2023 की अंतिम तिमाही में डिलीवरी में ग‍िरावट आने की उम्मीद है.

तेजी से बढ़ता कॉम्‍पटीशन मितुआन को कड़ी टक्‍कर दे रहा है. टिकटोक का चाइनीज वर्जन डॉयिन, डाइन‍िंग और मील ड‍िलीवरी सर्व‍िस में तेजी से आगे बढ़ रहा है.

Trending news