Fog Alert: बुरी तरह प्रभावित हुईं Flights, Airport जाने से पहले पढ़ लें ये जरूरी खबर
Advertisement
trendingNow1829008

Fog Alert: बुरी तरह प्रभावित हुईं Flights, Airport जाने से पहले पढ़ लें ये जरूरी खबर

Flights Delayed Due to Zero Visibility: आज दिल्ली, लखनऊ और अमृतसर में जीरो विजिबिलिटी रिकॉर्ड की गई. घने कोहरे की वजह से दिल्ली एयरपोर्ट पर आने वाली कई फ्लाइट्स लेट हो गई हैं. धुंध की वजह से विजबिलिटी बहुत कम है. ऐसे में यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है.

दिल्ली में छाया घना कोहरा (प्रतीकात्मक फोटो) | फोटो साभार: रॉयटर्स

नई दिल्ली: आज देश की राजधानी दिल्ली में घने कोहरे की वजह से विजिबिलिटी जीरो (Zero Visibility) हो गई है. इस कारण से कई फ्लाइट्स देरी से उड़ान भरेंगी. ऐसे में भारी संख्या में यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. आज दिल्ली एयरपोर्ट पर 180 से ज्यादा फ्लाइट्स लेट हो गईं.

  1. घने कोहरे की वजह से Flights हुईं लेट
  2. उत्तर भारत के कई शहरों में विजिबिलिटी जीरो
  3. दिल्ली में फिर बढ़ा प्रदूषण का स्तर

घने कोहरे की वजह से Flights हुईं लेट

दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) के आधिकारिक ट्विटर हैंडल के मुताबिक, घने कोहरे (Dense Fog) की वजह से केवल CAT-IIIA और CAT-IIIB श्रेणी की फ्लाइट्स ही उड़ान भर पाएंगी. यात्री अपनी फ्लाइट के बारे में अधिक जानकारी के लिए एयरलाइन से संपर्क कर सकते हैं.

दिल्ली एयरपोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, घने कोहरे की वजह से दिल्ली (Delhi) एयरपोर्ट पर आने वाली 63 फ्लाइट्स और जाने वाली 118 फ्लाइट्स लेट हैं. धुंध की वजह से विजबिलिटी (Zero Visibility) बहुत कम है, इस वजह से फ्लाइट्स लेट हो गई हैं.

ये भी पढ़ें- GMAIL के हैं चार Top Secret Feature, आपको भी नहीं होगा पता

जान लें कि CAT-IIIA का मतलब ऐसी फ्लाइट जो 175 मीटर से 299 मीटर तक विजिबिलिटी में उड़ान भर सकती हैं. इसके अलावा  CAT-IIIB का मतलब है कि ये उड़ानें 50 मीटर से 174 मीटर के बीच विजिबिलिटी में ऑपरेट हो सकेंगी.

उत्तर भारत के कई शहरों में विजिबिलिटी जीरो

गौरतलब है कि आज दिल्ली, लखनऊ और अमृतसर में जीरो विजिबिलिटी रिकॉर्ड की गई. भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, 17 जनवरी को भी धुंध ऐसे ही छाई रहेगी. हालांकि 18 जनवरी को विजिबिलिटी में सुधार होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें- झुक गया WhatsApp! बेफिक्र होकर करें चैट, आपकी प्राइवेसी को नहीं लगेगी कोई आंच

दिल्ली में फिर बढ़ा प्रदूषण का स्तर

इस बीच दिल्ली की वायु गुणवत्ता (Delhi Air Quality) लगातार खराब होती जा रही है. आज (शनिवार को) एक बार फिर से वायु गुणवत्ता सूचकांक 450 से ज्यादा हो गया. सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फॉरकास्टिंग एंड रिसर्च (SAFAR) के मुताबिक, दिल्ली में एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 492 रिकॉर्ड किया गया.

LIVE TV

Trending news