मुकेश अंबानी की जो कंपनी बांटेगी होम लोन, अब उसने की एक और बड़ी डील, ब्लैकरॉक के साथ बनाया ज्वाइंट वेंचर
Advertisement
trendingNow12421239

मुकेश अंबानी की जो कंपनी बांटेगी होम लोन, अब उसने की एक और बड़ी डील, ब्लैकरॉक के साथ बनाया ज्वाइंट वेंचर

Reliance New Business: मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस ने एक और बड़ी डील की है. जियो फाइनेंशियल सर्विसेस ने सिंगापुर की कंपनी ब्लैकरॉक एडवाइजर्स के साथ ज्वाइंट वेंचर बनाया है. 

Mukesh Ambani

Mukesh Ambani : मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस ने एक और बड़ी डील की है. जियो फाइनेंशियल सर्विसेस ने सिंगापुर की कंपनी ब्लैकरॉक एडवाइजर्स के साथ ज्वाइंट वेंचर बनाया है. जियो फाइनेंशियल सर्विस ने BlackRock Advisors Singapore Pte. Ltd ने के साथ एक संयुक्त कंपनी (Joint Venture) का गठन किया है, जिसका नाम  जियो ब्लैकरॉक इंवेस्टमेंट एडवाइजर्स प्राइवेट लिमिटेड (Jio BlackRock Investment Advisers Private Limited) रखा गया है. अंबानी और ब्लैकरॉक की ये ज्वाइंट वेंचर कंपनी इंवेस्टमेंट एडवाइजरी सर्विसेस देगी. अनिल अंबानी के अच्छे दिन आने वाले हैं, नए बिजनेस में एंट्री की तैयारी, सामने होंगे भाई मुकेश अंबानी,टाटा और महिंद्रा से भी टक्कर

 

अंबानी की नई डील  

ब्लैकरॉक एडवाइजर्स सिंगापुर पीपीई लिमिटेड में जियो फाइनेंशियल ने 3 करोड़ रुपये के निवेश की घोषणा की है, जिससे कंपनी 30,00,000 इक्विटी शेयरों की प्रारंभिक सदस्यता करेगी, जिनका फेस वैल्यू 10 रुपये प्रति शेयर होगा.  इस डील को लेकर रिलायंस ने शेयर बाजार को जानकारी दी और बताया कि इस कंपनी का मकसद इन्वेस्टमेंट एडवाइजरी सर्विसेज के प्राइमरी बिजनेस को आगे बढ़ाना है. हालांकि इसके बिजनेस प्लान डिटेल की घोषणा नहीं की गई है.  

होम लोन बांटेंगे मुकेश अंबानी  

पिछले ही महीने एजीएम के दौरान मुकेश अंबानी ने घोषणा की थी कि उनकी जियो फाइनेंशियल सर्विसेस की नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी (NBFC)  जियो फाइनेंस लिमिटेड होम लोन सर्विस लॉन्च करने के फाइनल स्टेज में है. इसका बीटा वर्जन लॉन्च किया जा चुका है. इसके अलावा कंपनी अन्य ऑफरिंग पेश करने की योजना पर काम कर रही है. जिसमें लोन अगेस्ट प्रॉपर्टी और सिक्योर्ड बाय इनवेस्टमेंट लोन जैसी सर्विसेस शामिल हैं.  

जियो फिन ब्लैकरॉक साझेदारी  में क्या है खास 

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज ने रविवार को कहा कि उसने निवेश सलाहकार व्यवसाय करने के लिए ब्लैकरॉक एडवाइजर्स सिंगापुर पीटीई लिमिटेड के साथ एक संयुक्त उद्यम बनाया है. जियो फाइनेंशियल सर्विसेज ने शेयर बाजार को बताया कि जियो ब्लैकरॉक इन्वेस्टमेंट एडवाइजर्स प्राइवेट लिमिटेड का गठन 6 सितंबर को किया गया. इसका मकसद निवेश सलाहकार सेवाओं के प्राथमिक व्यवसाय को आगे बढ़ाना है. इस साझेदारी के लिए नियामकीय मंजूरियां ली जानी हैं. बता दें कि मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज से अलग हुई वित्तीय सेवा शाखा जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड ने इससे पहले ब्लैकरॉक के साथ परिसंपत्ति प्रबंधन और धन प्रबंधन के लिए एक संयुक्त उद्यम बनाने की घोषणा की थी. 

Trending news