एशिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की जेब खाली, खुद किया चौंकाने वाला खुलासा
Advertisement

एशिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की जेब खाली, खुद किया चौंकाने वाला खुलासा

Viral Video: मुकेश अंबानी किसी परिचय के मोहताज नहीं है. दशकों से उनकी अमीरी के बारे में लोगों को पता है. मुकेश अंबानी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance Industries Limited) के चेयरमैन हैं.

एशिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की जेब खाली, खुद किया चौंकाने वाला खुलासा

Viral Video: मुकेश अंबानी किसी परिचय के मोहताज नहीं है. दशकों से उनकी अमीरी के बारे में लोगों को पता है. मुकेश अंबानी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance Industries Limited) के चेयरमैन हैं. वे देश ही नहीं बल्कि एशिया के सबसे अमीर उद्योगपति हैं. पूरी दुनिया की बात करें तो वे 9वैं सबसे अमीर शख्स हैं. आज हम आपको मुकेश अंबानी के बारे में कुछ चौंकाने वाली बातें बताने जा रहे हैं जिनका खुलासा खुद दिग्गज उद्योगपति ने किया है.

हाल ही में जारी हुई हुरुन रिपोर्ट के मुताबिक आरआईएल (RIL) के चेयरमैन मुकेश अंबानी की 20 प्रतिशत की गिरावट के बाद भी संपत्ति 82 अरब डॉलर है. वे लगातार तीसरे साल एशिया के सबसे अमीर उद्योगपति का खिताब अपने पास रखने में कामयाब रहे हैं.

अब आपको बताते हैं मुकेश अंबानी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातों के बारे में. अपने इस अलग अंदाज के चलते वे सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बने हुए हैं. मुकेश अंबानी का एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. इसमें उन्हें एक इंटरव्यू के दौरान यह कहते हुए देखा जा सकता है कि पर्सनली यह बात कम ही लोग जानते हैं कि बचपन से अब तक मैं अपने पॉकेट में कैश लेकर नहीं चलता.

इसके आगे उन्होंने कहा कि उनके पास क्रेडिट कार्ड भी नहीं है. जब भी वे कहीं जाते हैं या कोई पेमेंट करनी होती है तो उनके साथ गया शख्स ही पैसे देता है. उन्होंने कहा कि पैसा उनके लिए सिर्फ एक रिसोर्स है. जो कि रिसोर्स की तरह कंपनी के जोखिमों को उठाने के काम आता है. 

बता दें कि यह वीडियो पहले भी वायरल हो चुका है. कई साल पहले भी इस वीडियो को लोगों ने खूब पसंद किया था. अब इस वीडियो को स्टॉक एजुकेशन नाम के इंस्टाग्राम प्रोफाइल से शेयर किया गया है. इस वीडियो को अबतक 3 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news