Multibagger Share: 1 लाख लगाकर कमा ल‍िए 50 लाख, जान‍िए कैसे हुआ यह चमत्‍कार?
Advertisement
trendingNow11230111

Multibagger Share: 1 लाख लगाकर कमा ल‍िए 50 लाख, जान‍िए कैसे हुआ यह चमत्‍कार?

Multibagger Share: कम पैसे और कम समय में बंपर कमाई शेयर बाजार में ही हो सकती है. लेक‍िन इसके ल‍िए जरूरी है शेयर बाजार की अच्‍छी नॉलेज. आज हम आपको एक ऐसे शेयर के बारे में बता रहे हैं ज‍िसने एक लाख को 50 लाख के पार पहुंचा द‍िया है.

Multibagger Share: 1 लाख लगाकर कमा ल‍िए 50 लाख, जान‍िए कैसे हुआ यह चमत्‍कार?

Multibagger Share: अगर कोई आपसे एक लाख रुपये लगातार 50 लाख रुपये कमाने की बात कहे तो शायद पहली बार में आपको यकीन न हो. लेक‍िन शेयर मार्केट में एक स्‍टॉक ने ऐसा ही कमाल द‍िखाया है. इसील‍िए कहते हैं शेयर बाजार को ज‍िसने समझ ल‍िया, समझो उसके वारे-न्‍यारे हो गए. यहां कब लाखों करोड़ों में बदल जाए कोई नहीं कह सकता. ऐसा चमत्‍कार हुआ है एक्सप्रो इंडिया (Xpro India) के शेयर में पैसा लगाने वालों के साथ भी.

शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव भरा माहौल
जी हां, कोरोना महामारी और उसके बाद शेयर बाजार में काफी उतार-चढ़ाव भरा माहौल रहा है. इस दौरान शेयर बाजार ने हाई और लो दोनों का ही र‍िकॉर्ड बनाया है. लेक‍िन इस बीच बिड़ला ग्रुप की एक कंपनी के शेयर ने छप्‍परफाड़ रिटर्न दिया है. ब‍िड़ला ग्रुप की इस कंपनी का नाम एक्सप्रो इंडिया (Xpro India) है.

प‍िछले एक महीने में शेयर में भारी उठा-पटक
दो साल से भी कम में यह शेयर 2 साल से भी कम में एक्सप्रो इंडिया के शेयर 20 रुपये से 1000 रुपये के पार पहुंच गया है. इस शेयर के साथ ऐसा कम ही हुआ है जब इसने लाल न‍िशान के साथ कारोबार क‍िया हो. हालांक‍ि प‍िछले करीब एक महीने में इस शेयर में भारी उठा-पटक देखी गई है. गुरुवार को कारोबारी के आख‍िरी सत्र में यह शेयर 3 प्रत‍िशत की तेजी के साथ 
1030 रुपये के स्‍तर पर पहुंच गया है.

50 हजार प्रत‍िशत से ज्‍यादा का र‍िटर्न
यानी इस शेयर ने दो साल से भी कम समय में 50 हजार प्रत‍िशत से ज्‍यादा का र‍िटर्न द‍िया है. एक्सप्रो में दिग्गज इनवेस्टर आशीष कचौलिया की बड़ी हिस्सेदारी है. कचौलिया के पास कंपनी के 4,21,616 शेयर या 3.57 फीसदी हिस्सेदारी है. 23 अक्टूबर 2020 को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में एक्सप्रो इंडिया (Xpro India) का शेयर 20.50 रुपये के स्तर पर था.

52 हफ्ते का हाई 1,670 रुपये
उस समय (23 अक्टूबर 2020) यद‍ि क‍िसी ने इस शेयर में एक लाख रुपये न‍िवेश क‍िये होंगे और उसने इन शेयर को अब तक बेचा नहीं होगा तो आज यह बढ़कर 50 लाख रुपये से भी ज्‍यादा हो गए हैं. दो साल से भी कम में यह र‍िटर्न वाकई चौकाने वाला है. इस शेयर का 52 हफ्ते का लो 160 रुपये और हाई 1,670 रुपये है.

एक्सप्रो इंडिया (Xpro India) के शेयर ने शुरुआत से अब तक 6300 प्रत‍िशत से ज्‍यादा का र‍िटर्न द‍िया है. यह शेयर 10 जनवरी 2003 को BSE पर ल‍िस्‍ट हुआ था. उस समय यह 15.73 रुपये पर था.

(डिस्कलेमर : किसी भी तरह का निवेश करने से पहले एक्सपर्ट से जानकारी कर लें. जी न्यूज किसी भी तरह के निवेश के लिए आपको सलाह नहीं देता.)

Trending news