ये शेयर रिकॉर्ड ऊंचाई पर! अभी कराएगी और बंपर कमाई, फटाफट चेक करें टारगेट
X

ये शेयर रिकॉर्ड ऊंचाई पर! अभी कराएगी और बंपर कमाई, फटाफट चेक करें टारगेट

Multibagger Stock 2021: ICICI Bank के शेयरों में आज जोरदार तेजी देखने को मिल रही है. ICICI Bank का शेयर इंट्राडे में 8 फीसदी से ज्यादा मजबूत होकर 1 साल के नए हाई पर पहुंच गया है.

 

ये शेयर रिकॉर्ड ऊंचाई पर! अभी कराएगी और बंपर कमाई, फटाफट चेक करें टारगेट

नई दिल्ली: Multibagger Stock 2021: शेयर बाजार के लिए ये साल काफी हलचल भरा है. इसी क्रम में निजी सेक्टर के लीडिंग बैंक ICICI Bank के शेयरों में आज जोरदार तेजी दिख रही है. ICICI Bank के शेयर इंट्राडे में 8% से ज्यादा मजबूत होकर 824 रुपये के भाव पर पहुंच गए हैं. यानी निवेशकों को इस शेयर ने बढ़िया रिटर्न दिया है. 

बैंक के शेयर में 100 फीसदी से ज्यादा तेजी

अगर पूरे साल की बात करें तो 1 साल में इस बैंक के शेयर में 100 फीसदी से ज्यादा तेजी आ चुकी है. शनिवार को बैंक ने सितंबर तिमाही के लिए अपने वित्तीय नतीजे पेश किए हैं जो बाजार को बहुत पसंद आए हैं. शनिवार को तिमाही नतीजा के बाद आज सोमवार को शेयर में जमकर बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. कंपनी के नतीजों को देखने के बाद ज्यादातर ब्रोकरेज हाउस इस शेयर में निवेश की सलाह दे रहे हैं. सभी ने इसके लिए नया टारगेट भी सेट किया है.

ये भी पढ़ें- Rakesh Jhunjhunwala का पसंदीदा स्टाॅक साल के उच्चतम स्तर पर! इंवेस्टर्स हुए मालामाल, जानिए क्या है वजह?

ब्रोकरेज हाउस दे रहे हैं निवेश की सलाह 

टारगेट पर नजर डालें तो ब्रोकरेज हाउस क्रेडिट सूईस ने ICICI Bank के शेयर में आउटपरफॉर्म की रेटिंग दी है और नया टारगेट 900 रुपये का दिया है. इनका कहना है कि बैंक की कोर प्राफिटैबिलिटी बढ़ी है और इससे आगे क्रेउिट कास्ट भी नॉर्मलाइज होने की उम्मीद जताई जा रही है. ब्रोकरेज हाउस ने FY22-FY24 के लिए अर्निंग प्रति शेयर का अनुमान 6-9 फीसदी बढ़ा दिया है. यानी इससे आगे रिटर्न आन इक्विटी भी बेहतर रहने की उम्मीद है. 

ब्रोकरेज हाउस ने दिया टारगेट 1100 रुपये 

दूसरी तरफ ब्रोकरेज हाउस CLSA ने भी ICICI Bank के शेयर में खरीद की सलाह देते हुए टारगेट 1100 रुपये का रखा है. इनका कहना है कि बैंकिंग सेकटर में ICICI Bank की ग्रोथ लगातार बेहतर बनी हुई है. बैंक की एसेट क्वालिटी भी तिमाही दर तिमाही बेहतर हो रही है, जिससे आगे मुनाफा और बेहतर रहने की उम्मीद है. यानी इसमें शेयर खरीदना आपको बंपर मुनाफा दे सकता है. 

ये भी पढ़ें- दिवाली-छठ पर यात्रियों को मिली राहत! अब इन रूट्स पर बिना रिजर्वेशन भी कर सकेंगे सफर

मोतीलाल ओसवाल ने टॉप पिक में किया शामिल 

आपको बता दें कि ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने ICICI Bank के शेयर की सलाह देते हुए इसे अपने टॉप पिक में शामिल किया है. इसने इसे 1000 रुपये का टारगेट दिया है. ब्रोकरेज हाउस ने FY22/FY23 के लिए ग्रोथ अनुमान बढ़ाकर 5%/2.5% कर दिया है. रिपोर्ट के अनुसार बैंक ने 6425 करोड़ का कोविड रिलेटेड प्रोविजंस होल्ड किया है जो कुल लोन का 0.8 फीसदी है. 

जानिए बैंक के कैसे रहे नतीजे?

ICICI Bank का के नतीजे पर नजर डालें तो सितंबर तिमाही में मुनाफा करीब 25 फीसदी बढ़कर 6092 करोड़ रुपये रहा है. पिछले साल की इसी समय तिमाही में बैंक का मुनाफा 4882 करोड़ रुपये रहा था. वहीं, सितंबर तिमाही में बैंक की कुल इनकर 39,484.50 करोड़ रुपये रही है, जो एक साल पहले की समान तिमाही में 39,289.60 करोड़ रुपये थी. इसी के साथ आपको बताते चलें कि स्टैंडअलोन बेस पर बैंक का नेट प्रॉफिट 30 फीसदी बढ़कर 5511 करोड़ रुपये रहा है.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news