Rakesh Jhunjhunwala का पसंदीदा स्टाॅक साल के उच्चतम स्तर पर! इंवेस्टर्स हुए मालामाल, जानिए क्या है वजह?
X

Rakesh Jhunjhunwala का पसंदीदा स्टाॅक साल के उच्चतम स्तर पर! इंवेस्टर्स हुए मालामाल, जानिए क्या है वजह?

Multibagger Stock 2021: Rakesh Jhunjhunwala के पोर्टफोलियो में इस बैंकिग स्टाॅक के 75 लाख शेयर जुड़ गए हैं. झुनझुनवाला ने इस स्टॉक पर अपना भरोसा कायम रखा है और फेडरल बैंक में अपनी हिस्सेदारी को बना कर रखा.

Rakesh Jhunjhunwala का पसंदीदा स्टाॅक साल के उच्चतम स्तर पर! इंवेस्टर्स हुए मालामाल, जानिए क्या है वजह?

नई दिल्ली: Multibagger Stock 2021​: शेयर बाजार के बादशाह राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) ने अप्रैल से जून 2021 की तिमाही में फेडरल बैंक (Federal Bank) में अपनी हिस्सेदारी लगभग 0.40 प्रतिशत बढ़ा दी है. इससे अब उनके पोर्टफोलियो में फेडरल बैंक के 75 लाख शेयर जुड़ गए हैं. यानी बिग बुल को इस शेयर पर भरोसा है. और इसी के साथ ये शेयर साल के अपने उच्चतम स्तर पर है. 

52 हफ्ते के रिकॉर्ड हाई लेवल पर!

प्राइवेट सेक्टर के फेडरल बैंक (Federal Bank) का शेयर शुक्रवार को 52 हफ्ते के रिकॉर्ड हाई लेवल पर पहुंच गया. इसका शेयर बीएसई पर 105.6 रुपये पर पहुंच गया और शाम में गुरुवार के 96.55 रुपये के बंद स्तर से 7.77% बढ़कर 104 रुपये पर बंद हुआ. अगर इस शेयर की बीते एक महीने की चाल देखी जाए तो इसका प्राइस 28.3% चढ़ा है. पिछले साल 30 अक्टूबर को बैंक का शेयर सबसे निचले स्तर 49.80 रुपये पर था.

ये भी पढ़ें- दिवाली-छठ पर यात्रियों को मिली राहत! अब इन रूट्स पर बिना रिजर्वेशन भी कर सकेंगे सफर

राकेश झुनझुनवाला की पत्नी भी हैं हिस्सेदार 

फेडरल बैंक (Bank stock) की जुलाई 2021 की शेयरहोल्डिंग के मुताबिक बिग बुल ने इस स्टॉक पर अपना भरोसा कायम रखा है और फेडरल बैंक में अपनी हिस्सेदारी को बना कर रखा. बिग बुल (Big Bull) राकेश झुनझुनवाला के पास सितंबर के अंत तक फेडरल बैंक के 5.47 करोड़ शेयर यानी 2.64% की हिस्सेदारी थी. वहीं उन्होंने अपनी पत्नी रेखा झुनझुनवाला के साथ मिलकर बैंक के 2.10 करोड़ शेयर यानी 1.01% की अतिरिक्त हिस्सेदारी खरीदी है.

राकेश झुनझुनवाला की होल्डिंग वाला शेयर 

आपको बता दें कि राकेश झुनझुनवाला की होल्डिंग वाला ये स्टॉक Q2FY22 के मजबूत नंबरों के बाद ऊपर की ओर बढ़ने का इशारा कर रहा है. वहीं, शेयर बाजार के एक्सपर्ट्स की मानें तो  फेडरल बैंक ने मजबूत कारोबारी मोमेंटम दिखाया है और इसके शेयर आने वाले समय में और भी बड़ा उछाल दे सकते हैं.

ये भी पढ़ें- ट्रेन यात्रियों को रेल मंत्रालय ने दी सलाह, सफर पर जाने से पहले जान लें ये नियम

जानिए क्या कहती है रिपोर्ट?

रिपोर्ट की मानें तो तिमाही आधार पर डिपॉजिट 2.5 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 1,68,743 करोड़ रुपये हो गये हैं जबकि तिमाही आधार पर CASA रेश्यो 135 बीपीएस सुधरकर 36.16 प्रतिशत हो गया है. इस समय बिजनेस मोमेंटम में सुधार के साथ-साथ फेडरल बैंक के लिए एसेट क्वालिटी और क्रेडिट लागत में गिरावट की भी उम्मीद कर रहे हैं. 

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news